घरों में मिल रहे मौत के दानव, मौके पर कर रहे खत्म

घरों में मिल रहे मौत के दानव, मौके पर कर रहे खत्म
घरों में मिल रहे मौत के दानव, मौके पर कर रहे खत्म

Rizwan Khan | Publish: Oct, 12 2019 06:31:04 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

शहर में बारिश थमते ही मौत के दानव (मच्छरों) का प्रकोप बढऩे लगा है। नगर निगम और मलेरिया विभाग की टीम शहर के कॉलोनी और मोहल्लों में पहुंचकर सर्वे कर रही है। बीते दिनों शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचकर घरों पानी की टंकी, कूलर आदि

ग्वालियर। शहर में बारिश थमते ही मौत के दानव (मच्छरों) का प्रकोप बढऩे लगा है। नगर निगम और मलेरिया विभाग की टीम शहर के कॉलोनी और मोहल्लों में पहुंचकर सर्वे कर रही है। बीते दिनों शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचकर घरों पानी की टंकी, कूलर आदि देखे थे जहां डेंगू और मलेरिया के मच्छर का लार्वा पनपता हुआ मिला। नोडल अधिकारी स्वास्थ्य विभाग के आनंद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम ग्वालियर एवं मलेरिया विभाग की संयुक्त कार्रवाई में 2000 घरों में डेंगू मलेरिया के लार्वा का सर्वे किया गया। इस दौरान मकानों के अंदर, व्यवासायिक प्रतिष्ठान, छतों पर पानी की टंकियों में लार्वा की जांच व विनिष्टीकरण की कारवाई की गई। नगर निगम द्वारा शक्रवार को जुर्माने की कार्रवाई करते हुए 4500 रुपए जुर्माना भी वसूला। अभी तक इस अभियान में लगभग 40 हजार जुर्माना वसूल किया जा चुका है। इस दौरान लोगों में जागरूकता को लेकर पर्चे भी बांटे गए। घरों के आस-पास पानी न ठहरने की सलाह दी जा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned