scriptडिप्टी एसएस ने लगाया दो कुलियों पर गंभीर आरोप, जानिए क्या है मामला | Deputy SS made serious allegations against two porters, know what is t | Patrika News

डिप्टी एसएस ने लगाया दो कुलियों पर गंभीर आरोप, जानिए क्या है मामला

locationग्वालियरPublished: Oct 20, 2019 01:39:54 am

Submitted by:

prashant sharma

कुलियों ने नहीं किया काम
 

फ़ाइल फ़ोटो

फ़ाइल फ़ोटो

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन पर शनिवार को दो घंटे चले हंगामे के चलते कुलियों ने काम नहीं किया। प्लेटफॉर्म एक पर बैठने वाले डिप्टी एसएस का मोबाइल गुम हो गया, जब मोबाइल गुम हुआ उससे कुछ देर पहले ही सभी कुली रोज की तरह अपनी हाजिरी भरने के लिए डिप्टी एसएस कार्यालय आए थे। लेकिन डिप्टी एसएस को अपना मोबाइल कुलियों द्वारा ही चोरी का शक हुआ। इसके बाद डिप्टी एसएस ने दो बार अलाउंसमेंट कराकर सभी 40 कुलियों को अपने चेंबर में बुला लिया। इसमें कई कुली तो ऐसे थे। जो यात्रियों का सामान लेकर ट्रेन में चढ़ाने के लिए जा रहे थे। लेकिन डिप्टी एसएस के आदेश के बाद सभी कुली डिप्टी एसएस के चेंबर में पहुंच गए। लेकिन जैसे ही डिप्टी एसएस एके सिंहा ने कुलियों पर अपने मोबाइल चोरी होने का आरोप लगाया। वैसे ही कुली आक्रोश में आ गए। कुलियों ने कहा कि हम लोगों पर आप ही भरोसा नहीं करोंगे तो यात्री कैसे हम पर अपना भरोसा कर सकेंगे। लेकिन डिप्टी एसएस अपनी बात पर अड़े रहे। गुस्साए कुलियों ने इसकी शिकायत स्टेशन मैनेजर पीपी चौबे से की। कुलियों की बात सुनकर जब स्टेशन मैनेजर ने डिप्टी एसएस से बात की तो डिप्टी एसएस और स्टेशन मैनेजर के बीच तू- तू में में हो गई। इसके चलते प्लेटफॉर्म एक पर कुलियों के साथ कई यात्री यह हुजुम देखने के लिए एकत्र हो गए। इस बीच कुलियों ने अपना काम बंद कर दिया। दोपहर में लगभग दो घंटे तक यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस बीच डिप्टी एसएस का मोबाइल उनकी ही टेबिल दराज में रखा मिला। इसके बाद कुलियों ने डिप्टी एसएस की शिकायत लिखित में स्टेशन मैनेजर से की है।
इनका कहना है
डिप्टी एसएस के मोबाईल की जानकारी मुझे लगी है। जिसमें कुलियों पर उन्होंने आरोप लगाया है। इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी। दोषियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।
अखिल शुक्ला, डीसीएम झांसी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो