SC ST ACT  के विरोध में सामान्य-पिछड़ा वर्ग का स्वाभिमान सम्मेलन ग्वालियर में, देवकीनंदन ठाकुर भी पहुंचे

SC ST ACT  के विरोध में सामान्य-पिछड़ा वर्ग का स्वाभिमान सम्मेलन ग्वालियर में, देवकीनंदन ठाकुर भी पहुंचे

Gaurav Sen | Publish: Sep, 04 2018 11:50:49 AM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

SC ST ACT के विरोध में सामान्य-पिछड़ा वर्ग का स्वाभिमान सम्मेलन ग्वालियर में, देवकीनंदन ठाकुर भी पहुंचे

ग्वालियर। एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ आक्रोशित सामान्य-पिछड़ा वर्ग के विभिन्न संगठन 4 सितंबर को बाइक रैली निकाल रहा है। स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन भी कर रहा है। इसके बाद 6 सितंबर को शहर बंद कराकर अपना विरोध प्रकट करेंगे। प्रदर्शन को लेकर प्रशासन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने में जुटा है, लेकिन रैली में बाइकर्स की संख्या और सम्मेलन में आने वाली भीड़ को लेकर स्थिति स्पष्ट न होने से अधिकारी संशय में हैं।

सूत्र बताते हैं कि पुलिस और स्पेशल ब्रांच के इंटेलिजेंस को स्थिति का आकलन करने की जिम्मेदारी दी गई है, ताकि सटीक सूचनाएं एकत्रित की जा सकें और उसी हिसाब से एक्शन प्लान तैयार किया जा सके। असल में प्रशासन की चिंता इसलिए भी है कि पिछले कुछ दिन से मंत्रियों, सांसदों, विधायकों को काले झंडे दिखाने का सिलसिला शुरू हो गया है। रविवार को प्रदर्शन के बाद प्रशासन ज्यादा सतर्कता बरत रहा है। वहीं स्थिति बिगड़ी तो इंटरनेट सेवाओं को भी प्रतिबंधित किया जा सकता है।

अधिकारियों ने ली बैठक
सोमवार को दोपहर में पुलिस कंट्रोल रूम में अधिकारियों ने शांति एवं सद्भाव समिति की भी बैठक ली, जिसमें सदस्यों ने साफ तौर पर कहा है कि सभा, प्रदर्शन और रैली शांति पूर्ण तरीके से होंगे, लेकिन पुलिस या प्रशासन ने जोर-जबरदस्ती की तो स्थिति बिगडऩे की संभावना रहेगी।

देवकीनंदन आएंगे
रानी लक्ष्मीबाई समाधि के सामने स्थित मैदान में मंगलवार को सुबह 11 बजे स्वाभिमान सम्मेलन होगा, जिसे विख्यात कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर संबोधित करेंगे।

यहां से निकलेगी रैली
क्षत्रिय महासभा द्वारा मंगलवार को दोपहर 12 बजे अचलेश्वर मंदिर से बाइक रैली निकाली जाएगी। बाइकर्स इंदरगंज, दौलतगंज, महाराज बाड़ा, सराफ ा बाजार, गश्त का ताजिया, राम मंदिर होते हुए मोतीमहल पहुंचकर संभागायुक्त को ज्ञापन देंगे, इसके साथ फूलबाग पर स्वाभिमान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

काले झंडे दिखाएंगे
सर्व समाज के प्रतिनधि महेश मुदगल, राजवीर सिंह राठौर, रामबाबू कटारे ने बताया कि शांति पूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे। 5 सितंबर को आकाशवाणी के पास होटल में भाजपा के संभागीय सम्मेलन में आ रहे प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और महामंत्री संगठन सुहास भगत को भी काले झंडे दिखाने की तैयारी है।

Ad Block is Banned