scriptVIDEO : DGP जौहरी ने जारी किया वीडियो, बोले-लॉक डाउन, एडवायजरी का पालन करें जनता | dgp johri released video for corona awareness | Patrika News

VIDEO : DGP जौहरी ने जारी किया वीडियो, बोले-लॉक डाउन, एडवायजरी का पालन करें जनता

locationग्वालियरPublished: Mar 28, 2020 02:04:41 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

dgp johri released video for corona awareness : लोग हालात को समझे, जो नियम बनाए गए हैं उनका पालन करें। लाॅकडाउन की अनदेखी करने पर प्रदेष भर में 169 लोगों पर एफआइआर की गई है

dgp johri released video for corona awareness

dgp johri released video for corona awareness

ग्वालियर. कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू लाॅकडाउन और डब्ल्यूएचओ की एडवायजरी का लोग गंभीरता से पालन करें तो इस महामारी से आसानी से जीता जा सकता है। शुक्रवार पुलिस महानिदेषक विवेक जौहरी ने प्रदेष के लोगों से कहा है कि लोगों को इस वायरस से बचाने के लिए पुलिस लाॅक डाउन और धारा 144 का पालन करा रही है। इसमें पब्लिक भी भागीदारी जरुरी है।

लोग हालात को समझे, जो नियम बनाए गए हैं उनका पालन करें। लाॅकडाउन की अनदेखी करने पर प्रदेष भर में 169 लोगों पर एफआइआर की गई है और करीब 270 से ज्यादा वाहन जप्त किए हैं। उन्होंने कहा इस दौरान लोगों को रोजमर्रा के सामान की कमी नहीं हो इसलिए सामान को लाने ले जाने के लिए वाहनों का आवागमन जारी रहेगा। डीजीपी जौहरी ने लोगों से अपील की वह सिर्फ लाॅक डाउन और वल्र्ड हेल्थ आर्गनाइजेषन की एडवायजरी में बातचीत के दौरान एक मीटर की दूरी के नियम का गंभीरता से पालन करें।

मेडिकल स्टोर का टाइमिंग बदलेंगे

ग्वालियर रेंज के एडीजीपी राजबाबू सिंह ने बताया कि लॉकडाउन में लोग आवारागर्दी के लिए दवा का पर्चा थामकर घर से निकल रहे हैं। शुक्रवार को शहर का राउंड लेने के दौरान कई लोगों की हरकत सामने आई है। दवा के बहाने सडक़ों पर घूमने वालों पर पांबदी के लिए मेडिकल स्टोर के खुलने का समय भी निर्धारित किया जा सकता है।

24 घण्टे पुलिस की कड़ी पहरेदारी

पुलिस व प्रशासन 24 घण्टे ड्यूटी पर तैनात है। लगातार काम कर रहे हैं। सुबह लॉकडाउन में मिली झूठ के दौरान के बाद अगर कोई मार्केट में निकल रहा है तो उसे समझाइस देकर घर भेजा जा रहा है। फिर भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। वहीं पुलिस लापरवाह लोगों के खिलाफ 188 के तहत कार्रवाही कर रही है। कुछ दुकानदारों के खिलाफ भी ग्वालियर में महंगा सामान और बगैर अनुमति के सामान बेचने पर जेल भेजा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो