scriptदिग्विजय सिंह ने बताई वजह, सदन में ज्योतिरादित्य सिंधिया की क्यों की थी तारीफ | Digvijay gave the reason, why did Jyotiraditya Scindia praise | Patrika News

दिग्विजय सिंह ने बताई वजह, सदन में ज्योतिरादित्य सिंधिया की क्यों की थी तारीफ

locationग्वालियरPublished: Feb 06, 2021 02:21:15 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई दी थी।

digvijay_scindia.png
ग्वालियर. राज्यसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह के बीच हुए संवाद पर पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सफाई दी है। दरअसल, दिल्ली से ग्वालियर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने कहा- ज्योतिरादित्य सिंधिया को हमने कांग्रेस के बाहर नहीं भेजा। वहीं, उन्होंने ससंद में सिंधिया पर ‘वाह महाराज’ कहने पर सफाई दी।
इसलिए कहा सिंधिया को वाह जी वाह महाराज
दिग्विजय सिंह ने कहा- राज्यसभा बैठक के दौरान लॉबी में सिंधिया जी से मुलाकात होती ही रहती है। लेकिन, जिस कांग्रेस पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को केन्द्रीय मंत्री बनाया, सम्मान दिया, उसी पार्टी की नीतियों के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने भाषण दिया, उससे मुझे दुख हुआ। इसलिए सिंधिया जी को बधाई दी।
बीजेपी पर भी हमला
दिग्वजिय शनिवार को ग्वालियर में मीडिया से चर्चा करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बयान पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि खून की सिंचाई बीजेपी करती है। बीजेपी नफरत और हिंसा की राजनीति करती है। हम शांति प्रिय सत्य अहिंसा के रास्ते पर चलने वाले लोग हैं। दिग्विजय सिंह ने किसानों से चक्काजाम में शामिल होने की अपील की।
संसद में कहा था वाह जी महाराज
बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश में महाराज कहा जाता है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को बधाई दी थी। दरअसल, बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद जब कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह बोलने के लिए खड़े हुए तो उन्होंने कहा- ‘सभापति महोदय! मैं आपके माध्यम से सिंधिया जी को बधाई देना चाहता हूं, जितने अच्छे ढंग से वे यूपीए सरकार में सरकार का पक्ष रखते थे उतने ही अच्छे ढंग से आज उन्होंने भाजपा का पक्ष रखा है। आपको बधाई हो, वाह जी महाराज वाह!’
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z3qjg

ट्रेंडिंग वीडियो