scriptपॉलीथिन के बताए नुकसान, बांटे पेपर बैग | Disadvantages of polythene, distributed paper bags | Patrika News

पॉलीथिन के बताए नुकसान, बांटे पेपर बैग

locationग्वालियरPublished: Oct 14, 2019 11:35:16 pm

Submitted by:

Harish kushwah

महाराजा अग्रसेन महिला मंडल की ओर से सोमवार को चेतकपुरी में पॉलीथिन फ्री ग्वालियर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें संस्था की अध्यक्ष हेमलता अग्रवाल ने सदस्यों को शपथ दिलाई कि वे पॉलीथिन और प्लास्टिक का उपयोग ना करके व कपड़े के बैग और पेपर बैग का इस्तेमाल करें।

पॉलीथिन के बताए नुकसान, बांटे पेपर बैग

पॉलीथिन के बताए नुकसान, बांटे पेपर बैग

ग्वालियर. महाराजा अग्रसेन महिला मंडल की ओर से सोमवार को चेतकपुरी में पॉलीथिन फ्री ग्वालियर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें संस्था की अध्यक्ष हेमलता अग्रवाल ने सदस्यों को शपथ दिलाई कि वे पॉलीथिन और प्लास्टिक का उपयोग ना करके व कपड़े के बैग और पेपर बैग का इस्तेमाल करें। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को बताया कि पॉलीथिन के उपयोग के कारण हमारे स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ रहा है। इसके नुकसान से हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को अवगत कराएं, ताकि ना सिर्फ ग्वालियर बल्कि पूरे भारत में पॉलीथिन के इस्तेमाल पर रोक लगाई जा सके। सभी सदस्यों को कपड़े से निर्मित बैग भी बांटे गए। तत्पश्चात माता की चौकी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर क्लब की फाउंडर मेंबर कल्पना जैन, ऊषा गर्ग, नूतन अग्रवाल, आभा अग्रवाल, ज्योति अग्रवाल, प्रीती सिंघल, दीपा सांघी, प्रमीला अग्रवाल, प्रीति अग्रवाल, रचना गोयल आदि मेंबर्स उपस्थित रहे।
दिव्यांशी शिक्षा समिति को मिले पांच अवार्ड

ग्वालियर. प्रभात वेलफेयर फ ाउंडेशन की ओर से हरियाणा में आयोजित सम्मान समारोह में समाज में बेहतर कार्य कर रहे समाजसेवियों का सम्मान किया गया। इसमें शहर की ‘दिव्यांशी शिक्षा क्रांति समिति’ के मेंबर्स को 5 अवार्ड मिले। इनमें महिला सशक्तिकरण के लिए बेटू श्रीवास्तव और पूजा शर्मा को, नि:शुल्क शिक्षा अभियान में प्रदीप राजवात और सौरव चौहान को एवं प्राथमिक उपचार और जागरूक अभियान में विनोद सिंह तोमर को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गुंजन मेहता उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता गगनदीप ने की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो