scriptमहिला को पहले बताया कि लड़का हुआ है मगर बाद भी दी लड़की, उसके बाद अस्पताल में हुआ हंगामा | disruption in hospital over birth | Patrika News

महिला को पहले बताया कि लड़का हुआ है मगर बाद भी दी लड़की, उसके बाद अस्पताल में हुआ हंगामा

locationग्वालियरPublished: Jan 08, 2018 05:10:05 pm

Submitted by:

shyamendra parihar

लड़के की जगह लड़की पैदा होने के मामले में कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बवाल हो गया।

disruption in hospital, disputes over baby girl and boy, baby girl give to woman, woman relatives disruption in hospital, gwalior news, datia news in hindi, mp news

ग्वालियर/दतिया। लड़के की जगह लड़की पैदा होने के मामले में कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बवाल हो गया। अस्पताल कर्मचारियों का कहना है कि प्रसूता के बेटी पैदा हुई थी जबकि प्रसूता के परिजनों का कहना था कि बेटा हुआ है। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस टीम भी जा पहुंची। पुलिस ने सीधा हस्तक्षेप नहीं किया। अस्पताल प्रबंधन ने बढ़ते विवाद को शांत कराने के लिए बच्चों का डीएएनए टेस्ट कराने का आश्वासन दिया।

 

मध्य प्रदेश के इस शहर में बनेगा दिव्यागों के लिए देश का पहला वाटर स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर, ये होंगी खूबियां

ग्वालियर जिले के गूंजना गांव निवासी गोविंद जाटव की पत्नी अनीता ,पिपरौआ कला गांव अपने मायके आई हुई थी। रविवार की सुबह उसे प्रसव पीड़ा हुई तो उसकी मां फूलवती व अन्य परिजन उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जा पहुंचे। सबह करीब साढ़े सात बजे उसने बच्चे को जन्म दिया।


बच्चे का वजन कम होने से उसे मशीन में रखने की सलाह दी गई और उसे मशीन में रख भी दिया गया। मां का कहना था कि मशीन में रखे जाने के बहाने एक घंटे में ही बेटे को बेटी बना दिया। उसकी बेटी के बेटा ही पैदा हुआ है। यह बात उसे नर्स ने बताई । जबकि अस्पताल स्टाफ का कहना था कि अनीता को बेटी पैदा हुई है। इसी दौरान कस्बे की अन्य महिला छाया कुशवाहा को लड़का पैदा हुआ।

 

अब नहीं जागे तो यहां भी हो सकता है इंदौर जैसा हादसा, स्कूली बसों की हालत देखकर होश खो देंगे

अनीता के परिजनों का कहना था कि छाया की लड़की को उसके लड़के से बदल दिया गया है। अनीता के पति ने मामले की शिकायत 181 पर भी कर दी । इंदरगढ थाना पुलिस मौके पर जा पहुंची। इस बारे में ड्यूटी पर तैनात नर्स का कहना है कि अनीता को बेटी ही पैदा हुई है।

 

भ्रम हुआ है
“अनीता के परिजनों को भ्रम हुआ है। उनका संदेह दूर करने के लिए बच्चों का डीएनए टेस्ट कराया जा रहा है। इसके लिए टीम दतिया से बुलाई गई है।”
डॉ अशोक सिंह, बीएमओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो