विजेता टीम के प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किए

माधव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी एंड साइंस के स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर में क्विज आयोजित हुई। भूकंप सुरक्षा के संदेश को फैलाने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर इंटरस्कूल क्विज कॉम्पटीशन संचालित करता है।

By: Harish kushwah

Published: 03 Dec 2019, 12:38 AM IST

ग्वालियर. माधव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलोजी एंड साइंस के स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर में क्विज आयोजित हुई। भूकंप सुरक्षा के संदेश को फैलाने के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान कानपुर इंटरस्कूल क्विज कॉम्पटीशन संचालित करता है। इस क्विज में तीन राउंड रोबिन राउंड, पिक्चर राउंड और लकी नंबर राउंड रखे गए। प्रत्येक को चार उपचरणों में विभाजित किया गया। प्रतियोगिता में भारतीय विद्या भवन प्रिज्म स्कूल सतना, सिंधिया कन्या विद्यालय, ग्वालियर ग्लोरी हाईस्कूल, एम्रेल्ड हाइट्स इंटरेशनल स्कूल इंदौर की टीमों ने हिस्सा लिया। प्रत्येक टीम में चार-चार स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। कॉम्पटीेशन के प्रारंभिक चरण में एम्रेल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल इंदौर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। विजेता टीम को द्वितीय चरण के लिए आईआईटी कानपुर 26 जनवरी को आमंत्रित करेगा। विजेता टीम तथा सभी प्रतिभागी छात्रों को एनआईसीईई के प्रमाण-पत्र प्रदान किए गए।

अपने हितों को पहचानें महिलाएं

ग्वालियर. कदम जनविकास संस्था की ओर से अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा विरोधी पखवाड़ा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। सोमवार को तानसेन नगर निजी स्कूल में संस्था की सचिव अनुपम साहू ने बताया कि वर्तमान समय में महिलाओं और बालिकाओं में शारीरिक और मानसिक रूप से अत्याचार बढ़ रहे हैं। महिलाओं को अपने हितों को पहचानना होगा।

Harish kushwah
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned