scriptकोविड के लिए जिला अस्पताल को पांच डॉक्टर मिले, वेंटिलेटर भी चलेगा | District hospital gets five doctors for covid, ventilator will also w | Patrika News

कोविड के लिए जिला अस्पताल को पांच डॉक्टर मिले, वेंटिलेटर भी चलेगा

locationग्वालियरPublished: May 10, 2021 07:20:31 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

एक्स-रे रूम में दस पलंग बढ़ाए गए, 78 से पलंग बढ़कर हुए अब 136 पलंग, 108 पर ऑक्सीजन और बचे बेड पर छोटे सिलेंडर से दी जा रही है सांस

gwalior_govt_hospital

ग्वालियर. कोरोना के चलते इन दिनों निजी के साथ सरकारी अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। इससे मरीजों को भर्ती करने के साथ इलाज में काफी परेशानी आ रही है। जेएएच के साथ इस समय मुरार जिला अस्पताल में कई पलंगों को बढ़ाकर मरीजों का उपचार किया जा रहा है, लेकिन डॉक्टरों की काफी कमी चली आ रही थी। लेकिन अब इस कमी का समाधान किया गया है।

Must see: कोरोना ढलान पर, अब 7 दिन में स्वस्थ हो रहे मरीज

जिला अस्पताल को पांच डॉक्टर मिल गए हैं। इन डॉक्टरों के आने से कोविड मरीजों को काफी मदद मिलेगी। इसमें अभी तक काफी परेशानी वेंटिलेटर को चलाने में आ रही थी। मरीज बढऩे के बाद से ही डॉक्टरों की मांग लगातार सिविल सर्जन करते आ रहे हैं। यह डॉक्टर मिले अस्पताल को कोरोना बढ़ते ही अब जिला अस्पताल को डॉ. ऋतु, डॉ. प्रीतम, डॉ. दीक्षा, डॉ. दिव्या सभी एमबीबीएस डॉक्टरों के साथ डॉ. भूपेन्द्र आयुष डॉक्टर मिले हैं। वहीं कुछ दिन पहले ही कोविड के लिए भी डॉ. अपूर्वा, डॉ. राधिका, डॉ. रिंकी, डॉ. आयुषी सभी एमबीसीएस डॉक्टर काम कर रहे है।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

एक्सरे रूम में दस पलंग बढाए गए
जिला अस्पताल में पिछले कई दिनों से लगातार पलंग बढ़ाने को लेकर काम चल रहा है। यहां पर 78 पलंगों पर ऑक्सीजन की लाइन है। वहीं अब बढ़ते -बढ़ते 136 पलंग हो गए हैं। यहां दस पलंगों को एक्सरे रूम में बढ़ाया गया है। 78 पलंग के साथ अन्य पलंगों पर छोटे सिलेंडरों से ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। सिविल सर्जन डॉ. डीके शर्मा ने बताया कि कोविड के मरीज बढ़ते ही अब डॉक्टरों की काफी कमी हो गई थी, लेकिन अब पांच डॉक्टर मिलने से कुछ राहत मिलेगी। हमारे यहां अब पलंगों की संख्या भी बढ़ती ही जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो