scriptपानी नहीं मिलने से परेशान कई क्षेत्रों की जनता और 11 पार्षदों ने निगम की जनसुनवाई में किया डेढ़ घंटे हंगामा | disturbed by not getting water, the people and 11 councilors of severa | Patrika News

पानी नहीं मिलने से परेशान कई क्षेत्रों की जनता और 11 पार्षदों ने निगम की जनसुनवाई में किया डेढ़ घंटे हंगामा

locationग्वालियरPublished: Jun 12, 2019 01:14:25 am

Submitted by:

Rahul rai

क्षेत्र में पानी नहीं आने, सीवर चोक होने और गंदगी की समस्या को लेकर 11 पार्षद भी पहुंच गए। पार्षदों ने अधिकारियों को धमकी दी कि अगर उनके क्षेत्रों में जल्द काम नहीं कराए गए तो वे अनशन पर बैठ जाएंगे। पार्षदों ने गंदे पानी और अमृत योजना में निगम अधिकारियों की लापरवाही पर भी विरोध जताया।

public hearing

पानी नहीं मिलने से परेशान कई क्षेत्रों की जनता और 11 पार्षदों ने निगम की जनसुनवाई में किया डेढ़ घंटे हंगामा

ग्वालियर। भीषण गर्मी में पानी नहीं मिलने से परेशान कई क्षेत्रों के लोग मंगलवार को नगर निगम की जनसुनवाई में पहुंच गए और हंगामा कर दिया। प्यासी जनता को पानी दो, कहकर लोगों ने जमकर नारेबाजी की। इसी दौरान क्षेत्र में पानी नहीं आने, सीवर चोक होने और गंदगी की समस्या को लेकर 11 पार्षद भी पहुंच गए। पार्षदों ने अधिकारियों को धमकी दी कि अगर उनके क्षेत्रों में जल्द काम नहीं कराए गए तो वे अनशन पर बैठ जाएंगे। पार्षदों ने गंदे पानी और अमृत योजना में निगम अधिकारियों की लापरवाही पर भी विरोध जताया। सुबह 11.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक हंगामा चलता रहा। पार्षदों की धमकी के बाद अधिकारियों ने उन्हें मनाते हुए जल्द पानी दिलाने का आश्वासन दिया।
वार्ड 4 के अंतर्गत बहोड़ापुर के खाटमपुर एवं अन्य क्षेत्रों की महिलाओं ने जनसुनवाई में पहुंचकर खूब नारेबाजी की। महिलाओं ने कहा कि जनता परेशान है और निगम अधिकारी सुन नहीं रहे हैं। भीषण गर्मी में भी हम लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। नलों में पानी आ भी रहा है तो वह इतना गंदा है कि उसे पी नहीं सकते हैं। महिलाओं ने कहा कि अमृत योजना की जो पाइप लाइन बिछाई गई है, उससे अभी तक पानी घरों में नहीं आ रहा है। अगर अमृत योजना की पाइप लाइन से पानी दिया जाए तो समस्या का समाधान हो सकता है। इस पर निगम अधिकारियों ने कहा कि जल्द समाधान किया जाएगा।
पार्षदों ने कमिश्नर से कहा-अधिकारी फोन नहीं उठाते
जनसुनवाई शुरू होते ही अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव ने लोगों की शिकायतें सुनना शुरू कर दीं। इसके बाद पार्षद पहुंच गए और उन्होंने निगम आयुक्त को बुलाने के लिए दबाव बनाया। थोड़ी देर बाद निगम आयुक्त संदीप माकिन आए और पार्षदों की समस्याएं सुनीं। कई पार्षदों ने कहा कि अधिकारी हमारे क्षेत्र में आना तो दूर अब फोन भी नहीं उठाते हैं। ऐसे में शिकायत किससे करें। इस पर आयुक्त ने पार्षदों को कहा कि काम सभी अपनी तरह से होंगे।
धमकी के बाद वार्ड 10 में सफाई शुरू
वार्ड 10 के पार्षद जयसिंह सोलंकी ने सोमवार को अपने क्षेत्र में पानी, सीवर, सफाई सहित कई समस्याओं पर जनसुनवाई में अनशन पर बैठने की धमकी दी थी। निगम आयुक्त ने जनसुनवाई में पहुंचे पार्षद सोलंकी की समस्याएं सुनकर उनके क्षेत्र में सीवर की सफाई करने के लिए काम शुरू करा दिया। अन्य समस्याएं भी दो दिन में हल कराने का आश्वासन दिया।
10 पार्षद भाजपा के एक कांग्रेसी
जनसुनवाई में अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे पार्षदों में एक कांग्रेस के थे, बाकी सभी भाजपा के थे। इन पार्षदों में वार्ड 10 के जयसिंह सोलंकी, वार्ड 8 की सीमा धर्मवीर राठौर, वार्ड 27 के बृजेश गुप्ता, वार्ड 20 के भूपेन्द्र मोगनिया, वार्ड 7 के दयाराम पाल, वार्ड 30 की ऊषा यादव, वार्ड 37 के मुकेश परिहार, वार्ड 6 के हेतराम बाथम, वार्ड 24 के दिनेश दीक्षित, वार्ड 28 के पुरुषोत्तम टमोटिया भाजपा के पार्षद हैं, जबकि वार्ड 11 के निर्दलीय पार्षद जगदीश पटेल बाद में कांग्रेस में शामिल हुए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो