scriptदिव्यांगों को समानभूति की आवश्यकता | Divine need for equanimity | Patrika News
ग्वालियर

दिव्यांगों को समानभूति की आवश्यकता

ग्वालियर डाइट में तीन दिवसीय आईईडी की शुरुआत गुरुवार को की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रदीप्तानंद एवं विशिष्ट अतिथि एनके गुप्ता, साइंटिस्ट बीपी निरंजन, हरेन्द्र भाटी उपस्थित रहे।

ग्वालियरMay 03, 2019 / 07:51 pm

Harish kushwah

IIT news

IIT news

ग्वालियर. ग्वालियर डाइट में तीन दिवसीय आईईडी की शुरुआत गुरुवार को की गई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सुप्रदीप्तानंद एवं विशिष्ट अतिथि एनके गुप्ता, साइंटिस्ट बीपी निरंजन, हरेन्द्र भाटी उपस्थित रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुप्रदीप्तानंद ने कहा कि सभी के अंदर यदि अज्ञान दूर करना है, तो शिक्षा रूपी प्रकाश को प्रज्ज्वलित करना होगा। एनके गुप्ता ने कहा कि दिव्यांगों को सहानुभूति की नहीं समानभूति की आवश्यकता है। प्राभारी प्राचार्य सुनीता तिवारी ने ने कहा कि हमारा व्यक्तित्व समाज हित के लिए होना चाहिए। अंत में सेकंड ईयर के प्रशिक्षुओं को मॉडल के माध्यम से जानकारी दी गई।
ग्वालियराइट्स ने घूमी संसद, समझा मंत्रालय का काम काज

ग्वालियर. जेसीआई इंडिया की ओर से देश के तकरीबन 250 लोगों के लिए संसद भवन भ्रमण का आयोजन किया गया, जिसकी मार्गदर्शिका जेसीआई इंडिया की कविता सोनी रहीे। उन्होंने सभी को संसद भवन लोकसभा एवं राज्यसभा के बारे में जानकारी दी। संसद एवं मंत्रालय में होने वाले काम के बारे में बताया। इस अवसर पर सभी सदस्यों ने संसदीय प्रक्रियाओं की बारीकी से समझा। सदस्यों ने लोकसभा, राज्यसभा, संग्रहालय, संसद पुस्तकालय को करीब से देखा। इस अवसर पर जेसीआई ओस की अध्यक्ष विनीता तोमर, मोहित सिंह, हैरी गुप्ता आदि शामिल हुए।

Home / Gwalior / दिव्यांगों को समानभूति की आवश्यकता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो