scriptDivyang gangster used to break the lock | दिव्यांग सरगना तोड़ता था ताला, गुर्गा चुराता था बाइक, 12 बरामद | Patrika News

दिव्यांग सरगना तोड़ता था ताला, गुर्गा चुराता था बाइक, 12 बरामद

सीसीटीवी फुटेज से पकड़े चोर, नए वाहन रहते
थे टारगेट पर

ग्वालियर

Published: February 17, 2022 06:19:12 pm

ग्वालियर. दिव्यांगता की आड़ में वाहन चोर सरगना आसानी से बाइक के ताले तोड़ देता था। ताला टूटते ही इशारा पाकर उसका गुर्गा वाहन लेकर चंपत हो जाता था। दोनों टांगे खराब होने पर वह शक के दायरे में नहीं आता था। पुलिस ने इस वाहन चोर गिरोह को पकड़ लिया है। वाहन चोर दिव्यांग सरगना और उसके दोनों साथियों ने 12 वाहन चोरी का खुलासा किया है। पुलिस ने आरोपियों से वाहन बरामद कर लिए हैं। वाहन चोरों ने पुलिस को बताया दोनों ने बहोड़ापुर, महाराजपुरा, किलागेट के अलावा मुरेना से भी बाइक चुराई हैं। इन गाडिय़ों को 3 से 5 हजार रुपए में देहात में बेचते थे।
वाहन चोरी करने में शाहिद खां और उसका गुर्गा विजय श्रीवास पकड़ा गया है, शाहिद खां रामाजी का पुरा का रहने वाला है। पुरानी छावनी में फैक्ट्री में नौकरी करता है, लेकिन उसका असली धंधा वाहन चोरी है। करीब सात दिन पहले शाहिद ने आनंदनगर से बाइक चुराई थी। वहां सीसीटीवी में उसका फुटेज आ गया। इससे पहले शाहिद पुरानी छावनी में भी वाहन चोरी में पकड़ा जा चुका था, इसलिए पुलिस उसे पहचानती थी। फुटेज में वाहन चोर लंगड़ा कर चलता दिखा तो पुलिस भांप गई कि वह शाहिद खां है। उसे घर से उठा लाई। पूछताछ में शाहिद खुलासा किया धंधे में उसके साथ गोहद का विजय श्रीवास भी शामिल है।
दिव्यांग सरगना तोड़ता था ताला, गुर्गा चुराता था बाइक, 12 बरामद
दिव्यांग सरगना तोड़ता था ताला, गुर्गा चुराता था बाइक, 12 बरामद
12 बाइक बरामद
वाहन चोरों ने चोरी की 12 मोटरसाइकल बरामद की हैं। यह इनमें 8 गाडिय़ों के मालिक का नाम पता मिल गया है। वाहन चोरों ने पुलिस को बताया उसका टारगेट नई मोटरसाइकल रहती थी।
विकलांग समझ कर अनदेखी
पुलिस ने बताया शाहिद एक पैर पोलियो से खराब है, दूसरे पैर की ऐड़ी एक्सीडेंट में कट गई थी। वह डंडे के सहारे चलता है। उसे देखकर लोग अंदाज नहीं लगा सकते वह शातिर वाहन चोर है। इसका फायदा उठाकर शाहिद और उसका गुर्गा विजय दोनों ऐसी जगहों पर मंडराते थे जहां दो पहिया वाहन खड़े होते हैं। उनमें नए वाहन को चोर टारगेट करते। विजय श्रीवास दूर खड़ा रहता। शाहिद लोहे की पैनी पत्ती लेकर वाहन के पास जाता था। उसे विकलांग समझ कर लोग शक नहीं करते। इसका फायदा उठाकर वह वाहन का ताला तोड़ता। फिर विजय उस गाड़ी को स्टार्ट करता और दोनों फरार हो जाते।
"विकलांग होने का फायदा उठाकर वाहन चोर गाडिय़ों की रैकी करता था। उनके ताले तोड़ता था। उसका साथी गाड़ी स्टार्ट कर ले जाता था। दोनों वाहन चोरों ने जुगलबंदी से 12 मोटरसाइकल चुराने का खुलासा किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।"
नागेन्द्र सिंह सिकरवार, सीएसपी ग्वालियर सर्किल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.