दीपावली के लिए इलाहाबाद तक चलेगी २६ को विशेष ट्रेन

इस ट्रेन में दीपावली से पहले और बाद में काफी लंबी बेटिंग चल रही है। इसी को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने ग्वालियर से इलाहाबाद के लिए विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

दीपावली के लिए इलाहाबाद तक चलेगी २६ को विशेष ट्रेन
- ग्वालियर से इलाहाबाद जाएगी टे्रन
ग्वालियर. दीपावली के लिए इन दिनों ट्रेनों में भीड़ शुरु हो गई है। इसको लेकर रेलवे अपने यात्रियों के लिए विशेष ट्रेनें चला रही है। ग्वालियर से इलाहाबाद की ओर जाने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस में दीपावली पर काफी भीड़ है। इस ट्रेन में दीपावली से पहले और बाद में काफी लंबी बेटिंग चल रही है। इसी को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने ग्वालियर से इलाहाबाद के लिए विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन २६ अक्टूबर को ग्वालियर से इलाहाबाद के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन एक ही चक्कर लगाएंगी। ट्रेन १६ रैक की होगी। यह ट्रेन २६ अक्टूबर को ग्वालियर से इलाहाबाद के लिए रात को १०.४५ बजे रवाना होगी। झांसी रात को १२.३० बजे पहुंचकर अगले दिन सुबह ८.५० बजे ट्रेन इलाहाबाद पहुचेंगी। दीपावली पर अतिरिक्त ट्रेनों के चलने से यात्रियों को काफ ी फायदा होगा। जिससे त्योहार पर यात्री आसानी से घर पहुंच सकते है।
बुंदेलखंड में बढ़ेगा थर्ड एसी
भीड़ को देखते हुए रेलवे ने ग्वालियर से जाने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस में भी थर्ड एसी कोच लगाने का निर्णय लिया है। यह एसी बोगी २५ अक्टूबर को लगाई जाएगी। जिससे इलाहाबाद की ओर जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा।
झांसी- बांद्रा आज चलेगी
दीपावली को देखते हुए रेलवे ने एक ओर ट्रेन झांसी से चलकर बांद्रा तक चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन गुरुवार को झांसी से चलकर बांद्रा के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन में भी यात्री अपनी यात्रा कर सकते है।
३० अक्टूबर तक इन ट्रेनों में नहीं जगह
ग्वालियर से दिल्ली जाने वाली केरला, मंगला, पातालकोट, दादर एक्स्प्रेस अािद ट्रेनों में एसी और स्लीपर में जगह नहीं है। वहीं भोपाल की ओर जाने वाली ट्रेनों में जीटी एक्सप्रेस, मालवा , लश्कर, कर्नाटक एक्सप्रेस, दक्षिण एक्सप्रेस, तमिलनाडु, समता एक्सप्रेस में पैर रखने तक की जगह नहीं है। वहीं हावड़ा जाने के लिए चंबल एक्सप्रेस और बरौनी जाने के लिए बरौनी मेल भी फुल है।

Neeraj Chaturvedi
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned