डीएमए का काम पूरा कर 15 जुलाई तक चालू करें लाइन

डीएमए का काम पूरा कर 15 जुलाई तक चालू करें लाइन

Prashant Kumar Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 07:17:46 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर ने की अमृत योजना की समीक्षा

ग्वालियर.कलेक्टर अनुराग चौधरी ने अमृत योजना के कामों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए हैं कि डीडीनगर फेस एफ-1 तथा महाराजा कॉम्प्लेक्स में डीएमए का कार्य पूर्ण कर पानी सप्लाई का कार्य 15 जुलाई तक चालू किया जाए। साथ ही हुरावली, महलगांव पहाड़ी और तुलसीनगर पानी की टंकी के निर्माण का कार्य भी 15 अगस्त तक पूर्ण किया जाए। बैठक में ग्वालियर पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने अमृत परियोजना के ठेकेदारों से कहा कि क्षेत्र में पानी की टंकियों के निर्माण कार्य तथा लाईन बिछाने के कार्य में तेजी लाएं, ताकि लोगों को पानी की उपलब्धता निश्चित की जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि जिन क्षेत्रों में पानी की लाईन बिछा दी गई है, उनको जोडऩे का कार्य भी साथ-साथ किया जाए।
अमृत परियोजना के तहत किए जा रहे कार्यों में पहले से ही विलम्ब हो गया है, अब कार्यों में तेजी लाना जरूरी है। इस दौरान नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने बताया कि अमृत परियोजना के तहत 103 डीएमए बनाए जाना है। इसके साथ ही पानी की लाईन बिछाने का कार्य भी किया जाना है। उन्होंने यह भी बताया कि 10 स्थानों पर पानी की टंकी निर्माण में बाधाएं हैं, जिनको दूर किया जा रहा है, जिनमें से तीन टंकियों के लिए वन विभाग की अनुमति आवश्यक है। बाकी जगहों पर भी टंकी निर्माण की बधाओं को दूर कर निर्माण का कार्य जल्द पूरा किया जायेगा। गुरुवार को हुई बैठक में ग्वालियर पूर्व विधायक, कलेक्टर और निगमायुक्त के अलावा पीएचई शहरी के अधीक्षण यंत्री पीएचई आर एल एस मौर्य, कार्यपालन यंत्री करैया सहित अमृत परियोजना से जुड़े ठेकेदार उपस्थित थे।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned