सोशल डिस्टेंसिंग के साथ करें कारोबार, उल्लंघन हुआ तो दुकान होगी सील्ड

- कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने सडक़ों पर उतरे कमिश्नर, आइजी, कलेक्टर और एसपी
- दुकानों के आगे गोल घेरे बनवाने के भी दिए निर्देश

By: Narendra Kuiya

Published: 08 Apr 2021, 11:01 PM IST

ग्वालियर. शहर के व्यस्ततम बाजारों में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिये संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना के नेतृत्व में वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी गुरूवार को सडक़ों पर उतरे। इस दौरान सभी अधिकारियों ने मास्क वितरित किए, दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर अपना कारोबार करने की समझाइश दी। साथ ही उन्हें आगाह भी किया कि यदि बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बगैर किसी दुकान या बाजार में कारोबार होता मिला तो प्रशासन को मजबूरन ऐसी दुकानों व बाजारों को बंद करने की कार्रवाई करनी पड़ेगी।

संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना, पुलिस महानिरीक्षक अविनाश शर्मा, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी एवं एडीएम रिंकेश वैश्य सहित जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी सबसे पहले फूलबाग चौराहे पर पहुंचे। इसके बाद फूलबाग गुरूद्वारा, नदीगेट, जयेन्द्रगंज, इंदरगंज, ऊंटपुल, पाटनकर बाजार व दौलतगंज होते हुए महाराज बाड़ा पहुंचे। यहां पर वरिष्ठ अधिकारियों ने नजरबाग मार्केट व सुभाष मार्केट सहित बाड़े पर स्थित अन्य बाजारों का जायजा लिया।
इस अवसर पर संभाग आयुक्त सक्सेना एवं पुलिस महानिरीक्षक शर्मा ने लश्कर क्षेत्र के इंसीडेंट कमाण्डर अनिल बनवारिया एवं पुलिस टीम को निर्देश दिए कि बाड़े पर स्थित विभिन्न बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दुकानें लगवाई जाएं। साथ ही दुकानों के आगे गोल घेरे भी बनवाए जाएं। संभाग आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से दुकानदारों को भी समझाया कि सभी दुकानदार आपसी समन्वय बनाकर ऐसी व्यवस्था बनाएं, जिससे किसी भी दुकान के सामने भीड़ जमा होने की स्थिति न बने। साथ ही स्पष्ट किया कि बिना सोशल डिस्टेंसिंग के किसी को भी दुकान चलाने की अनुमति नहीं दी जायेगी। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इंसीडेंट कमाण्डर सहित उनकी पूरी टीम को निर्देश दिए कि महाराज बाड़े के सभी बाजारों में सुबह से ही दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए व्यवस्थित ढंग से लगवाएँ। बार-बार समझाने के बावजूद भी जो दुकानदार कोरोना गाइडलाइन का पालन न करें उनकी दुकानें सील्ड कर दी जाएं। कलेक्टर ने यह भी स्पष्ट किया है कि अत्यधिक भीड़ के बीच किसी भी बाजार में कारोबार करने की अनुमति कदापि नहीं रहेगी।

2213 चालान बनाए, 10 एफआइआर काटी
गुरुवार को जिला प्रशासन की टीमों ने अलग-अलग क्षेत्रों में चालानी कार्रवाई करते हुए कुल 2213 चालान काटे। इससे 1 लाख 54 हजार 925 रुपए की वसूली हुई। इसके साथ ही 27 प्रतिष्ठानों को सील किया गया और 10 एफआइआर काटी गई। लश्कर एसडीएम अनिल बनवारिया ने 114 चालानी कार्रवाई कर 7800 रुपए वसूल किए। वहीं अनुविभागीय अधिकारी पुष्पा पुषाम के निर्देशन में मुरार में चालानी कार्यवाही की गई। जिसमें कुल 82 चालान काटकर 5630 रुपए के चालान वसूल किये। कार्यवाही में पटवारी राजेश राठौड़, संजय गुप्ता, दीवान सिंह राजपूत, ज्ञान सिंह राजपूत, पुलिस निरीक्षक अनीता मिश्रा आदि उपस्थित थे।

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned