scriptअसफलता से घबराएं नहीं, उसे अपनी ताकत बनाएं | Do not be afraid of failure, make it your strengt | Patrika News

असफलता से घबराएं नहीं, उसे अपनी ताकत बनाएं

locationग्वालियरPublished: Jan 23, 2020 12:32:16 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

पूरे वर्ष कार्य करने की बनी रूपरेखा

असफलता से घबराएं नहीं, उसे अपनी ताकत बनाएं

असफलता से घबराएं नहीं, उसे अपनी ताकत बनाएं



ग्वालियर.

लायंस क्लब ग्वालियर एक्सीलेंसी की ओर से शिवाजी पार्क में ‘ जीवन का महत्वÓ विषय पर एक एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पीएमजेएफ शकुंतला गोयल एवं विशिष्ट अतिथि पीएमजेएफ विनोद गोयल, एमजेएफ विष्णु गोयल, पूर्व प्रांतपाल नितिन मांगलिक, आरसी नरेश गोयल, संदीप जैन, मेटॉर डॉ. संदीपा मल्होत्रा उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष प्रमोद राठौर ने की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विनोद गोयल ने कहा कि जीवन में असफ लता सफ लता से अधिक महत्वपूर्ण होती है। सभी लोग अपने भाग्य और परिस्थितियों को कोसते हैं। अब जरा सोचिये अगर साइंटिस्ट भी खुद को अनलकी समझ कर प्रयास करना छोड़ दें, तो दुनिया आविष्कार से वंचित रह जाएगी। आइंस्टीन भी अपने भाग्य और परिस्थियों को कोस सकता था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया तो आप क्यों सोचते हैं।
निराशा को कभी हावी न होने दें
कार्यक्रम में शकुंतला गोयल ने कहा कि हर काम अपने वक्त पर ही होता है। वक्त आने पर ही बीज से पौधा अंकुरित होता है। वक्त के साथ ही पेड़ बड़ा होता है। वक्त आने पर ही पेड़ पर फ ल लगेगा। दोस्तों जिंदगी में मेहनत करते रहो, जब वक्त आएगा तो आपको फ ल जरूर मिलेगा। एक बात हमेशा ध्यान रखें, जीवन में परिस्थिति चाहे जो बनें, निराशा को कभी भी अपने पर हावी नहीं होने दें। संचालन चार्टर अध्यक्ष सीपीएस राजपूत ने किया एवं आभार सचिव गौरव शर्मा ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में आइपीपी एलडी बलोदी, हेमंत अग्रवाल, सुशील सिंह, विनोद गोयल आदि उपस्थित रहे।
इन पर बनी सहमति
-मुरार मेटरनिटी हॉस्पीटल में पार्क विकसित किया जाएगा।
-स्वच्छ भारत अभियान के तहत विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर डस्टबिन लगाए जाएंगे।
-शहर में चलने वाले सभी ऑटो गाडिय़ों पर महिला सुरक्षा अभियान के तहत स्टीकर लगाए जाएंगे, जिन पर हेल्पलाइन नम्बर लिखे होंगे।
– बढ़ते साइबर खतरों से सुरक्षा हेतु जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो