scriptमानसून में हेल्दी बालों की केयर न भूलें… | Do not forget the care of healthy hair in monsoon ... | Patrika News

मानसून में हेल्दी बालों की केयर न भूलें…

locationग्वालियरPublished: Jul 23, 2017 01:19:00 am

Submitted by:

avdesh shrivastava

आज के दौर में हर कोई स्टाइलिश और अप-टू-डेट दिखना चाहता है। खासतौर पर यंगस्टर्स अपने लुक को लेकर बहुत कॉन्शियस होते हैं।

healthy hair in monsoon ...

healthy hair in monsoon …

ग्वालियर. आज के दौर में हर कोई स्टाइलिश और अपटूडेट दिखना चाहता है। खासतौर पर यंगस्टर्स अपने लुक को लेकर बहुत कॉन्शियस होते हैं। इन दिनों बारिश का मौसम है। एेसे में बालों की देखभाल जरूरी है, मानसून फिजी हेयर, ड्रायनेस, डैंड्रफ, हेयर फॉल, डल हेयर जैसी समस्याएं बढ़ जाती हैं।
इस मौसम में धूलमिट्टी के कारण बाल रूखे हो जाते हैं। बालों में नमी बनी रहती है, जिसके कारण बाल चिपचिपे भी रहते हैं।मानसून लोग बाल सॉफ्ट रखने के लिए तेल लगाते हैं, लेकिन ब्यूटी एक्सपर्ट उन्नति सिंह का कहना है, ‘तेल का कम के कम इस्तेमाल करना चाहिए। इससे बालों में धूलमिट्टी चिपक जाती है। थोड़ी सी लापरवाही से बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं।Ó
डैंड्रफ को करें बाय 

इस मौसम में सिर पर फंगल इंफेक्शन के आसार सबसे ज्यादा होते हैं, जिसके कारण डैंड्रफ की समस्या होती है। ब्यूटी थैरेपिस्ट कामना जोशी का कहना है, उमस भरे मौसम में बालों को ज्यादा खुला ना छोड़ें।
अच्छी डाइट से संवरेंगे बाल : बालों की सेहत के लिए अच्छी डाइट भी जरूरी है। पालक, अखरोट, दही, अंडे को खाने में शामिल करें। ब्यूटी एक्सपर्ट रश्मि गुप्ता कहती हैं, ‘इस मौसम में हैवी केमिकल प्रोडक्ट यूज नहीं करना चाहिए।
फिजी और ड्राय हेयर

मानसून में सबसे कॉमन समस्या है फिजी और ड्राय हेयर। इससे बचने के लिए बाल धोते समय अच्छे कंडिशनर का उपयोग करें। कंघी करने से पहले बाल अच्छी तरह सुखा लें। साथ ही अच्छी क्वालिटी के सीरम का उपयोग करें इससे बाल सॉफ्ट और सिल्की हो जाएंगे।
रेनी सीजन में बालों की खास केयर की आवश्यकता होती है। जरूरी है कि बालों को सेफ रखने के लिए एक्सपर्ट की मदद लें। बालों में तेल का यूज कतई न करें। रोज शैम्पू का यूज कर सकती हैं।
आयुषि दीक्षित, हेयर एक्सपर्ट 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो