scriptडिवाइडर बना दिए पर विद्युत पोल और ट्रांसफार्मर नहीं हटाए | Do not remove electrical poles and transformers when made dividers | Patrika News
ग्वालियर

डिवाइडर बना दिए पर विद्युत पोल और ट्रांसफार्मर नहीं हटाए

डिवाइडर बनाने से पहले सडक़ पर लगे ट्रांसफार्मर और विद्युत पोल को नहीं हटाया गया है, जिसके कारण यहां से गुजरने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ग्वालियरJun 16, 2019 / 08:29 pm

राजेश श्रीवास्तव

road

डिवाइडर बना दिए पर विद्युत पोल और ट्रांसफार्मर नहीं हटाए

ग्वालियर. शहर में सडक़ों की हालत खराब है, इन्हें सुधारा नहीं जा रहा है, जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। नगर निगम द्वारा जो सडक़ें बनाई जा रही हैं वह भी सही ढंग से नहीं बन रही हैं। दीनदयाल नगर में यूनीपेच फैक्ट्री से सिंधिया चौराहे तक बनाई जा रही सडक़ का एक साल में भी निर्माण नहीं हो पाया है। सडक़ पर डिवाइडर बनाया जा रहा है, लेकिन सडक़ पर लगे ट्रांसफार्मर और विद्युत पोल नहीं हटाए गए हैं, जिसके कारण एक ओर के रास्ते की चौड़ाई सिर्फ 2 से 3 फीट ही बची है।
यूनीपेच से सिंधिया चौराहे तक बनाई जाने वाली सडक़ का निर्माण कार्य बहुत ही धीमी गति से चल रहा है। अभी तक सडक़ पर सही ढंग से गिट्टी तक नहीं बिछाई गई है। कई महीनों से लोगों को यहां परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल यहां डिवाइडर बनाने का कार्य किया जा रहा है। डिवाइडर बनाने से पहले सडक़ पर लगे ट्रांसफार्मर और विद्युत पोल को नहीं हटाया गया है, जिसके कारण यूनीपेच से सिंधिया चौराहे पर जाते समय रचना नगर के पास महज 2 से 3 फीट ही जगह बची है। नगर निगम द्वारा सडक़ निर्माण के दौरान लोगों के घरों के सामने लगे पेड़ों को तो हटा दिया गया, लेकिन अभी तक विद्युत पोलों को नहीं हटाया गया है, जिसके कारण यहां से गुजरने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
वाहन चालक हो रहे दुघर्टना का शिकार

सडक़ निर्माण के दौरान लापरवाही बरती जा रही है। सडक़ पर गिट्टी डाले एक महीने से अधिक हो गया, लेकिन अभी तक इसे सही ढंग से बिछाया भी नहीं गया है, जिसके कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। लगभग एक साल से सडक़ का निर्माण कार्य चलने के कारण यहां के रहवासी परेशान हैं। एक दर्जन से अधिक कॉलोनी के लोगों को यहां से गुजरना पड़ता है। स्थानीय लोगों द्वारा इस संबंध में कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

Home / Gwalior / डिवाइडर बना दिए पर विद्युत पोल और ट्रांसफार्मर नहीं हटाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो