scriptआज अपने बच्चों को ऑटो से स्कूल न भेजें, खड़ी हो सकती है अभिभवकों की परेशानी | Do not send your children to school today, the problem of the obstacle | Patrika News

आज अपने बच्चों को ऑटो से स्कूल न भेजें, खड़ी हो सकती है अभिभवकों की परेशानी

locationग्वालियरPublished: Apr 22, 2019 06:18:42 pm

हाईकोर्ट के आदेश के बाद परिवहन विभाग एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। परिवहन विभाग अब मंगलवार से ऑटो में पांच से अघिक बच्चे और स्कूल में वैन नहीं चलने देगा। इसके लिए परिवहन विभाग ने तैयारी …

school gwalior

आज अपने बच्चों को ऑटो से स्कूल न भेजें, खड़ी हो सकती है अभिभवकों की परेशानी

ग्वालियर . हाईकोर्ट के आदेश के बाद परिवहन विभाग एक बार फिर से बड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। परिवहन विभाग अब मंगलवार से ऑटो में पांच से अघिक बच्चे और स्कूल में वैन नहीं चलने देगा। इसके लिए परिवहन विभाग ने तैयारी कर ली है। इसके तहत अगर ऑटो में पांच से अधिक बच्चे और स्कूल में वैन चलती मिली तो उनके पंजीयन के साथ लाइसेंस भी निरस्त होगा। इसके लिए परिवहन विभाग ने टीम बना ली है। इसके तहत कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद तीन दिन तक स्कूलों में वैन और ऑटो नहीं चले थे। इसके बाद अगर अब कार्रवाई शुरू होती है तो वैन और ऑटो चालक फिर से अपने वाहनों को रोक सकते हैं। वहीं दूसरी ओर सोमवार से वैन चालक परिवहन विभाग में पहुंचकर अपनी वैन का व्यवसायिक टैक्स जमा कराने की बात भी कह रहे हैं।
अभिभावकों को रखनी पड़ेगी नजर
जिन अभिभावकों के बच्चे वैन और ऑटो में बैठकर स्कूल जाते हैं। ऐसे सभी अभिभावकों को इन पर नजर रखने की जरूरत है। बच्चों को वाहन चालक घर से ले जाकर कहीं सडक़ पर न उतारे इसके लिए अभिभावकों को भी नजर रखने की जरूरत है। छोटे बच्चों को इस कार्रवाई के बाद बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
निलंबित किए जाएंगे लाइसेंस
स्कूली बच्चे अगर वैन में और पांच से अधिक बच्चे ऑटो में मिले तो ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ मंगलवार से कार्रवाई की जाएगी। अगर ऐसे वाहन सडक़ पर पाए गए तो वाहन का पंजीयन और ड्राइवर का लाइसेंस भी निलंबित कर दिया जाएगा।
एमपी सिंह, परिवहन अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो