scriptप्री बोर्ड एग्जाम को हल्के में न लें, इसके रिजल्ट से परखें अपनी फाइनल की तैयारी | Do not take the pre board exam lightly | Patrika News

प्री बोर्ड एग्जाम को हल्के में न लें, इसके रिजल्ट से परखें अपनी फाइनल की तैयारी

locationग्वालियरPublished: Oct 13, 2019 11:45:45 pm

बोर्ड एग्जाम भले ही फरवरी लास्ट वीक से शुरू हों, लेकिन प्री बोर्ड एग्जाम जनवरी-फरवरी में स्कूल में कराए जाएंगे। इसे स्टूडेंट्स नॉर्मल रूप में न लें।

teacher

प्री बोर्ड एग्जाम को हल्के में न लें, इसके रिजल्ट से परखें अपनी फाइनल की तैयारी

ग्वालियर. बोर्ड एग्जाम भले ही फरवरी लास्ट वीक से शुरू हों, लेकिन प्री बोर्ड एग्जाम जनवरी-फरवरी में स्कूल में कराए जाएंगे। इसे स्टूडेंट्स नॉर्मल रूप में न लें। क्योंकि इनकी मदद से आप अपनी कैपिसिटी का आंकलन कर सकते हैं और अपनी कमजोरी पता कर उसे दूसर कर सकते हैं। यह आपके जजमेंट के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इसलिए इसमें अपना बेस्ट से बेस्ट दें।
अभी से बनानी होगी स्ट्रेटजी
शिक्षाविद विवेक गुप्ता बताते है प्री बोर्ड एग्जाम की स्कूल की ओर से कराया जाता है, जिसके माक्र्स बोर्ड में नहीं जोड़े जाते। स्टूडेंट्स को अभी से अपनी तैयारी करनी होगी। ताकि वह बोर्ड में अच्छा कर सकें। इसके साथ ही प्री बोर्ड के माध्यम से अपने आपको परख सकें।
हमें ही माना जाता है दोषी
शिक्षाविद एवं प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सचिव विवेक गुप्ता ने बताया कि स्कूल्स का काम शिक्षा देना है, लेकिन इन दिनों हम ट्रांसपोर्टेशन में ध्यान दे रहे हैं। क्योंकि शासन प्रशासन की निगाहें हम स्कूल्स पर बनी हुई हैं। किसी भी घटना दुर्घटना का जिम्मेदार वे हमें ही मानते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो