scriptक्या घर का भी शौचालय ऐसे ही गंदा रखते हो, जानिए मंत्री ने किसे लगाई फटकार | Do you keep the toilets of the house dirty like this, know who the min | Patrika News

क्या घर का भी शौचालय ऐसे ही गंदा रखते हो, जानिए मंत्री ने किसे लगाई फटकार

locationग्वालियरPublished: Oct 19, 2019 06:56:58 pm

Submitted by:

Rahul rai

मंत्री तोमर पड़ाव स्थित लक्ष्मणपुरा क्षेत्र में निरीक्षण के लिए पहुंचे। यहां जब उन्होंने लोगों से समस्याएं पूछीं तो लोगों ने कहा कि सीवर की समस्या है और पानी भी नहीं आता। इस पर मंत्री ने निगमायुक्त को फोन कर समस्याओं का निराकरण कराने के निर्देश दिए।

क्या घर का भी शौचालय ऐसे ही गंदा रखते हो, जानिए मंत्री ने किसे लगाई फटकार

क्या घर का भी शौचालय ऐसे ही गंदा रखते हो, जानिए मंत्री ने किसे लगाई फटकार

ग्वालियर। खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने लक्ष्मणपुरा का निरीक्षण किया। इस दौरान गंदगी और सीवर की समस्या को लेकर उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। यहां एक सार्वजनिक मूत्रालय में गंदगी को देखकर उन्होंने अधिकारियों से पूछा कि क्या घर पर भी शौचालय को ऐसे ही गंदा रखते हो। उन्होंने अधिकारियों से तुरत उसे साफ करने के निर्देश दिए।
मंत्री तोमर पड़ाव स्थित लक्ष्मणपुरा क्षेत्र में निरीक्षण के लिए पहुंचे। यहां जब उन्होंने लोगों से समस्याएं पूछीं तो लोगों ने कहा कि सीवर की समस्या है और पानी भी नहीं आता। इस पर मंत्री ने निगमायुक्त को फोन कर समस्याओं का निराकरण कराने के निर्देश दिए। सफाई व्यवस्था बदहाल दिखने पर उन्होंने निगम अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने कहा कि अधिकारी पूरी ईमानदारी से कार्य नहीं कर रहे हैं यही कारण है कि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बदहाल है। इसके बाद उन्होंने कृष्ण कॉलोनी का भ्रमण किया। यहां भी लोगों ने सीवर लाइन नहीं होने और पानी की समस्या बताई। इस पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह क्षेत्र का भ्रमण कर सीवर लाइन डालें और पानी की समस्या का भी निराकरण करें। इसके लिए उन्होंने 3 दिन का समय दिया है।
इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि यहां सडक़ का भूमिपूजन हो गया है लेकिन पहले सीवर और पानी की लाइन डालने के बाद ही यहां सडक़ का निर्माण किया जाए। यहां बोर्ड लगाकर इसकी जानकारी लिखी जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो