scriptपढ़ें: स्वास्थ्य शिविर बना मरीजों की परेशानी का सबब | Doctors Came Late in Health Camp, Patients Had to Suffer | Patrika News

पढ़ें: स्वास्थ्य शिविर बना मरीजों की परेशानी का सबब

locationग्वालियरPublished: Oct 02, 2015 07:19:00 pm

जिला अस्पताल में शुक्रवार को आयोजित होने वाला स्वास्थ्य शिविर मरीजों के लिए परेशानी का सबब बनकर रह गया।

Health Camp Put Patients in trouble

Health Camp Put Patients in trouble

ग्वालियर। जिला अस्पताल मुरार के प्रसूति गृह परिसर में आयोजित जिला स्तरीय महिला स्वास्थ्य शिविर में इलाज के लिए पहुंची महिलाओं को डॉक्टरों का इंतजार करना पड़ा।

शिविर में चिकित्सक ओपीडी की तरह देरी से पहुंचे। दोपहर 12.30 बजे तक महिलाएं यूं ही लाइन में खड़ी रहीं। यह सब संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. अर्चना शिंगवेकर, सिविल सर्जन डॉ. डीडी शर्मा के सामने होता रहा। स्त्री रोग से लेकर अन्य रोगों के विशेषज्ञों की कुर्सियां खाली थीं।

शिविर का उद्धाटन जिला पंचायत अध्यक्ष मनीषा यादव ने किया। शिविर दो अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक चलेगा। शिविर में दूरदराज के इलाकों से महिलाएं पहुंची थी, इनमें गर्भवती महिलाएं ज्यादा थीं।

दृश्य एक
शिविर के उद्धाघन के बाद महिलाओं को पंजीयन कराने के लिए कहा गया। इसके बाद महिलाएं लाइन में लग गईं। लेकिन जहां वह लाइन में खड़ी थी वह गेट खुला ही नहीं। करीब १५ मिनट इंतजार के बाद दूसरी जगह रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई।

दृश्य दो
प्रसूति गृह परिसर स्थित एक निर्माणाधीन भवन में महिलाओं के चैकअप के लिए डॉक्टरों के बैठने की व्यवस्था की गई थी। जहां स्त्री रोग कक्ष क्रमांक तीन, मेडिकल कक्ष क्रमांक चार, नाक, कान गला कक्ष क्रमांक पांच, हड्डी रोग सहित अन्य विभागवार डॉक्टरों के बैठने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन दोपहर 12.35 तक यहां कोई भी डॉक्टर नहीं बैठा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो