scriptकुर्सी की चाह में दौड़ीं डॉक्टर्स, लगाई स्पून रेस | Doctors run in the chair's chair | Patrika News

कुर्सी की चाह में दौड़ीं डॉक्टर्स, लगाई स्पून रेस

locationग्वालियरPublished: Mar 25, 2019 05:05:38 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

कुर्सी की चाह में दौड़ीं डॉक्टर्स, लगाई स्पून रेस

doctor program

doctors program

गोग्स संस्था का जीवाजी क्लब में कार्यक्रम

ग्वालियर जीवाजी क्लब का नजारा रविवार को अलग था। इस दिन हर समय बिजी रहने वाले फीमेल डॉक्टर्स कुछ खुशी के पल जी रही थीं। कभी म्यूजिक बजते ही कुसी पाने की चाह में दौड़ लगाना, तो कभी चम्मच पर नींबू रखकर गोल तक पहुंचने की एक्टिविटी खास थी। इन गेम्स को हर एक एंजॉय कर रहा था। मौका था ग्वालियर ऑब्सट्रेटिक एंड गाइनिकलॉजिकल सोसायटी (गोग्स) की ओर से वल्र्ड टीबी डे के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का। इस दौरान स्पोट्र्स डे भी सेलिब्रेट किया गया। साथ ही टीबी से जुड़े डॉक्टर्स को सम्मानित किया गया। डॉक्टर्स ने हाऊजी, लेमन रेस, म्यूजिकल रेस खेलकर खूब एंजॉय किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता गोग्स की अध्यक्ष डॉ. कुसुम सिंघल ने की।
पेशेंट के चिन्हित होते ही करें रिपोर्ट : टीबी पेशेंट को चिन्हित कर उसकी रिपोर्ट सरकार को देनी चाहिए। इससे गवर्नमेंट के पास टीबी पेशेंट का सही डाटा पहुंच सकेगा। एक पेशेंट के चिन्हित करने व उसे ठीक करने पर सरकार की ओर से अर्निंग भी होती है। गवर्नमेंट पॉलिसी से जुड़ी यह जानकारी टीबी चिकित्सकों ने अन्य डॉक्टर्स को दी। उन्होंने बताया कि कभी भी टीबी पेशेंट इलाज अधूरा न छोड़े, इसके लिए उसे अवेयर करना हम सभी की जिम्मेदारी है।

 

डॉ. जाजू, डॉ. गुप्ता और डॉ. शर्मा का सम्मान
टीबी पेशेंट के लिए काम करने वाले टीबी रोग के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. पुरषोत्तम जाजू, डॉ. वीके गुप्ता एवं डॉ. मपनीष शर्मा को शॉल-श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया। समारोह में सेक्रेट्री डॉ. वीरा लोहिया, डॉ. सोनल कुलश्रेष्ठ, डॉ. मोनिका जैन, डॉ. कीर्ति धोंडे, डॉ. प्रीति गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो