चिकित्सकों ने निकाला पैदल मार्च, ली महिलाओं को सशक्त बनाने की शपथ

ऑब्स्टेट्रिक एंड गाइनिकोलॉजिकल सोसायटी (गोग्स) की ओर से बुधवार को थीम रोड से जीवाजी क्लब तक पैदल मार्च किया गया। इसमें चिकित्सकों, नर्सेज एवं समाजसेवियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनने का संदेश देना था।

By: Avdhesh Shrivastava

Published: 03 Jan 2019, 08:21 PM IST

ग्वालियर. ऑब्स्टेट्रिक एंड गाइनिकोलॉजिकल सोसायटी (गोग्स) की ओर से बुधवार को थीम रोड से जीवाजी क्लब तक पैदल मार्च किया गया। इसमें चिकित्सकों, नर्सेज एवं समाजसेवियों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनने का संदेश देना था। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एसपी नवनीत भसीन एवं विशिष्ट अतिथि जीआरएमसी के डीन डॉ. भरत जैन व संयुक्त संचालक डॉ. अशोक मिश्रा उपस्थित रहे। यह आयोजन फोग्सी के बैनर तले देश के १४० शहरों में एक साथ किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित लगभग २०० मेंबर्स को कन्या भ्रूण हत्या न करने तथा महिला सशक्तिकरण हेतु कार्य करने की शपथ दिलाई गई।
रैली से महिलाएं होंगी अवेयर : कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसपी ने कहा कि इस तरह के आयोजन से महिलाओं की स्थिति में सुधार आ सकता है। यकीनन वे जागरुक होंगी और सशक्त बनेंगी। उन्होंने पुलिस हेल्प लाइन नंबर जारी करने की भी बात कही, जिस पर किसी भी अस्पताल में अप्रिय स्थिति में पुलिस की सहायता ली जा सकेगी। डॉ. भरत जैन एवं डॉ. अशोक मिश्रा ने महिला स्वास्थ्य पर ध्यान देने तथा आइएमए द्वारा बेटियों के पढ़ाई के लिए गोद लेने की प्रक्रिया जारी रखने की बात कही। इस अवसर पर डॉ. मजूमदार, डॉ. घोंडे, डॉ. कला जाजू, डॉ करकरे, डॉ. अविनाश, डॉ. कौल, डॉ. डीके जैन आदि उपस्थित रहे।
इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड से मिली मान्यता
कार्यक्रम में मुख्य रूप से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, इंडियन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स, नर्सिंग होम एसोसिएशन, इनरव्हील क्लब आदि के मेंबर्स शामिल रहे। इस आयोजन को इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड से भी मान्यता मिली है। इसका नेतृत्व गोग्स की अध्यक्ष डॉ. कुसुम सिंघल ने किया। डॉ. सिंघल ने सभी का स्वागत किया एवं डॉ. वीरा लोहिया ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं ने आयोजन के सफल होने पर आयोजक की सराहना की।

Avdhesh Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned