scriptDowry Act FIR on Municipal Deputy Commissioner | नगरनिगम डिप्टी कमिश्नर पर दहेज एक्ट की एफआईआर | Patrika News

नगरनिगम डिप्टी कमिश्नर पर दहेज एक्ट की एफआईआर

बहू का आरोप दहेज के लिए प्रताडि़त करते पति, सास, ससुर, जेठ जिठानी

ग्वालियर

Published: May 30, 2022 02:09:10 am

ग्वालियर। नगरनिगम के डिप्टी कमिश्नर अतिबल सिंह यादव दहेज में 20 लाख रू मांगने पर कानूनी जद में आए हैं। बहू ने रविवार को पति सहित सास, ससुर, जेठ और जिठानी पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने की एफआइआर दर्ज कराई है।
there was the demand for dowry
नगरनिगम डिप्टी कमिश्नर पर दहेज एक्ट की एफआईआर
इससे पहले महिला थाने में पुलिस ने दोनों पक्षों की काउंसलिंग कराई थी। इसमें बात नहीं बनी। पीडि़ता ने यादव और उनके परिवार पर तमाम आरोप लगाए। कहा उसे दहेज के लिए तंग किया जाता है। उसे अलग रखा गया है। खाने पीने का खर्च तक नहीं दिया जाता है। अब वह हार गई है। इसलिए पुलिस के सामने आना पड़ा है। उसे इंसाफ चाहिए।
रेखा यादव ने पुलिस को बताया उसकी शादी करीब ढाई साल पहले अतिबल सिंह यादव के बेटे अरूण के साथ हुई थी। अतिबल सिंह ने अरूण का डाक्टर होने का हवाला देकर महंगी शादी करने के लिए दवाब डाला था। उनकी बात को मानकर पिता ने शादी में 90 लाख रू से जयादा खर्चा किया।
दहेज में लक्जरी सामान दिया। नकद और गहना दिया। उसके बाद भी ससुराल में उसे सुकून नहीं मिला। पीडि़ता का आरोप है ससुराल में कुछ दिन तो सब सामान्य रहा। फिर दहेज की डिमांड हुई। उसे परिवार से अलग किया गया।
फिर उसे रहने खाने पीने को मोहताज कर दिया। पति, सास, ससुर उसकी परेशानी नहीं समझते थे। उस पर मायके से 20 लाख रू लाने का दवाब डाला जाता था। पैसा नहीं लाने पर इसी तरह बाकी जिदंगी जीने की धमकी देते थे। अब उसमे सहन की हिम्मत नहीं तो पुलिस के सामने आई है।
काउंसलिंग में नहीं बनी बात
पुलिस ने बताया दोनों पक्षों के बीच तालमेल बनाने के लिए महिला थाने में उनकी काउंसलिंग कराई गई। इसमें पक्ष सामने तो बैठे लेकिन उनके बीच बात नहीं बनी। पीडि़ता का आरोप रहा ससुराल में उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाता है।
उसे इंसाफ चाहिए। रविवार को मामले की जांच पूरी होने पर अतिबल सिंह यादव, उनकी पत्नी सुमन, बेटे अरूण, वरूण और गौरी पत्नी वरूण पर धारा 498 ए, 294, 506, 34, दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3, दहेज प्रतिषेध अधिनियम की धारा 4 के तहत केस दर्ज किया है।
दहेज एक्ट का केस दर्ज
पीडि़ता ने शिकायत की थी, दोनों पक्ष के बीच तालमेल के लिए उनकी काउंसलिंग कराई गई। पीडि़ता ने लगातार दहेज प्रताडऩा की शिकायत की तो आरोपियों पर केस दर्ज किया गया।
ऋषिकेश मीणा सीएसपी मुरार सर्किल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Delhi Excise Case: मनीष सिसोदिया के घर CBI के बाद अब ED दे सकती है दस्तक, मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच संभवDelhi Excise Case: कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, CBI रेड के बाद मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारीझारखंड, बिहार, यूपी, और एमपी में मानसून फिर सक्रिय, 20 और 21 अगस्त को भारी बारिश का अलर्टJammu Kashmir Weather Update: उधमपुर में लैंडस्लाइड से गिरा मकान, 2 बच्चों की मौत, बारिश से तबाहीRajiv Gandhi Birth Anniversary: पिता राजीव गांधी को यादकर भावुक हुए राहुल गांधी, बोले- देश के लिए जो सपना आपने देखा...CM हेमंत सोरेन के आवास पर आज UPA की बैठक, JMM, कांग्रेस और RJD होंगे शामिलजेपी नड्डा आज से हिमाचल दौरे पर, नाहन-पांवटा में करेंगे जनसभा को संबोधितMumbai News: यूजी और पीजी के छात्रों को लेकर बड़ी घोषणा, मुंबई में BEST की बसों में मिलेगा कंसेशन; पढ़ें डिटेल्स
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.