scriptसात फेरे लेने के बाद दूल्हे ने मांगी कार तो दुल्हन ने तोड़ी शादी, ऐसा किया हाल कि गिड़गिड़ाने लगा दूल्हा | dowry after taking seven rounds, the groom sought the car and the bri | Patrika News

सात फेरे लेने के बाद दूल्हे ने मांगी कार तो दुल्हन ने तोड़ी शादी, ऐसा किया हाल कि गिड़गिड़ाने लगा दूल्हा

locationग्वालियरPublished: Feb 17, 2019 01:41:26 am

Submitted by:

Rahul rai

फंसने पर वर पक्ष ने वधु और उसके परिवार वालों को काफी मनाने की कोशिश की, उनके सामने गिड़गिड़ाए और यहां तक कहा कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए, दुल्हन को विदा कर दो, लेकिन दुल्हन ने अपना निर्णय नहीं बदला

dowry

सात फेरे लेने के बाद दूल्हे ने मांगी कार तो दुल्हन ने तोड़ी शादी, ऐसा किया हाल कि गिड़गिड़ाने लगा दूल्हा

ग्वालियर। सात फेरे लेने के बाद दहेज में कार मांगना दूल्हे और उसके पिता को भारी पड़ गया। इंजीनियर दुल्हन ने लालची दूल्हे के साथ घर बसाने से इंकार कर दिया और शादी तोडकऱ बारात बेरंग लौटी दी। फंसने पर वर पक्ष ने वधु और उसके परिवार वालों को काफी मनाने की कोशिश की, उनके सामने गिड़गिड़ाए और यहां तक कहा कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए, दुल्हन को विदा कर दो, लेकिन दुल्हन ने अपना निर्णय नहीं बदला। शादी में हंगामे की जानकारी मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। करीब 6 घंटे दोनों पक्षों में बहस हुई और आखिर में एफआइआर से बचने के लिए वर पक्ष को दहेज में ली गई रकम और शादी में खर्च हुआ पैसा लौटाना पड़ा।
दतिया के सराफा कारोबारी द्वारिका प्रसाद अग्रवाल की बेटी शिवांगी की शादी 15 फरवरी को जीवाजी क्लब में फालका बाजार ग्वालियर निवासी सुरेश अग्रवाल के बेटे प्रतीक से हो रही थी। शिवांगी इंजीनियर है और वर्तमान में कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी करती है, जबकि प्रतीक की दौलतगंज में टाइल्स की दुकान है। शुक्रवार को बारात आने के बाद वधु पक्ष ने वर पक्ष को 8 लाख रुपए नकद और अन्य सामान भी दे दिया था, इसके बाद सात फेरे भी हो गए।
दूल्हे के पिता बोले-दुल्हन की अटैची देखनी है तब विदा होगी
दुल्हन के पिता द्वारिका प्रसाद ने बताया कि शनिवार को सुबह विदाई से पहले दूल्हा और उसके पिता दहेज में कार मांगने लगे। दूल्हे के पिता सुरेश बोले, हमें दुल्हन की अटैची देखनी है, उसमें कितने जेवर हैं, उसके बाद विदा होगी। यह बात शिवांगी के कानों तक भी पहुंच गई, तब उसने तय किया कि ऐसे लालची लोगों के साथ वह नहीं रह सकती, उसने शादी तोड़ दी।
फंसे तो निकल गई ठसक
शादी के समय दूल्हा पक्ष और उसके घरवाले ठसक में थे, लेकिन जब दुल्हन ने शादी तोड़ दी और पुलिस आ गई तो दूल्हा और उसके परिवार वाले उनके सामने गिड़गिड़ाने लगे। वे यह भी कहने लगे कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए, दुल्हन को विदा कर दो।
लिखा-पढ़ी के बाद लौटाई रकम
शादी टूटने के बाद वधु पक्ष ने तय किया कि वर पक्ष दहेज में दी गई रकम और शादी में खर्च हुआ पैसा लौटा देगा तो एफआइआर नहीं कराएंगे। इसके बाद समाज और परिवार के लोग बैठे, वकील को भी बुलाया गया, लिखा-पढ़ी के बाद वर पक्ष ने दहेज में ली गई रकम लौटा दी।
डरें नहीं, दहेज लालचियों को सबक सिखाएं
मैं जानती हूं लडक़ी की शादी टूटना कितनी बड़ी बात है, लेकिन मैं दहेज लालचियों को सबक सिखाना चाहती थी, इसलिए शादी तोडऩे का निर्णय लिया, ताकि और लड़कियों को प्रेरणा मिल सके, वह डरें नहीं, हिम्मत दिखाकर दहेज का विरोध करें।
शिवांगी, दुल्हन
मैं बिना पैसे के शादी करने को तैयार हूं
मैंने और मेरे घरवालों ने कोई दहेज नहीं मांगा। हम तो शादी करने के लिए तैयार हैं, हमें एक पैसा नहीं चाहिए। वह चाहें तो हम लिखकर भी दे सकते हैं।
प्रतीक अग्रवाल, दूल्हा

ट्रेंडिंग वीडियो