scriptभंडारा के भोजन ने बनाया बीमार, दर्जनों लोगों को उल्टी—दस्त, 5 की हालत नाजुक | Dozens of people have vomiting diarrhoea | Patrika News

भंडारा के भोजन ने बनाया बीमार, दर्जनों लोगों को उल्टी—दस्त, 5 की हालत नाजुक

locationग्वालियरPublished: Oct 10, 2021 01:52:26 pm

Submitted by:

deepak deewan

भंडारा में भोजन करने के बाद दर्जनों लोग बीमार हो गए

bimar_1.png
ग्वालियर. मध्यप्रदेश के ग्वालियर के पास के एक गांव में भंडारा में भोजन करने के बाद दर्जनों लोग बीमार हो गए. गांव में सुहागले का भंडारा खाने के बाद रात में लोग उल्टियां करने लगे और दस्त की शिकायत हो गई. गांव के करीब 50 लोग बीमार हो गए हैं जिनमें 25 से ज्यादा बच्चे भी शामिल हैं. बीमारों में से 5 की हालत नाजुक बनी हुई है.
घटना ग्वालियर के डामौरा गांव में हुई. सुहागले का भंडारा खाने वालों को कुछ ही घंटों बाद उल्टी और दस्त होने लगे. रात को ही बीमार लोगों को हस्तिनापुर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया गया. सबसे ज्यादा बच्चों और महिलाओं को दिक्कत आई जिनका इलाज किया जा रहा है। बीमारों में 5 लोगों को स्थिति नाजुक होने से मुरार जिला अस्पताल भेजा गया.
bima2.jpg

सूचना पर SDM एचबी शर्मा अस्पताल पहुंचे और बीमारों से बात की. इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम भी गांव पहुंच गई है. जानकारी के अनुसार डामौरा गांव के बलवंत सिंह गुर्जर के घर भंडारा में खाने के बाद जब लोग घर पहुंचे तो पेट में दर्द होने लगा. कुछ देर बाद बच्चों और महिलाओं की हालत खराब होने लगी. बच्चे उल्टियां और दस्त करने लगे. लोगों ने तत्काल बीमारों को हस्तिनापुर स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने इलाज शुरु किया और गंभीर रूप से बीमारों को ग्लूकोज लगाया.

गाड़ी के नंबरों पर परिवहन विभाग का बड़ा फैसला

हस्तिनापुर अस्पताल में अभी भी 44 मरीज भर्ती हैं. बीमारों में ज्योति, मुनेश, कृष्णा, गीता और रानी की हालत नाजुक है. उन्हें मुरार जिला अस्पताल भेजा गया है. CMHO डॉ. मनीष शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव भेजा गया जहां इलाज शुरू कर दिया है. यह टीम मामले की पूरी जांच भी करेगी.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84ri6o
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो