scriptDRDE claim omicron test report will be given in 2 to 3 days | DRDE का बड़ा दावा- 2 से 3 दिन में देंगे ओमिक्रॉन की रिपोर्ट | Patrika News

DRDE का बड़ा दावा- 2 से 3 दिन में देंगे ओमिक्रॉन की रिपोर्ट

स्वास्थ विभाग से अनुमति के बाद ग्वालियर में भी होगी जीनोम सीक्वेंसिंग, DRDE ने किया दावा- 2 से 3 दिन में जांच कर ओमिक्रॉन देंगे रिपोर्ट।

ग्वालियर

Updated: January 13, 2022 08:13:56 pm

ग्वालियर. एक तरफ जहां मध्य प्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट और ओमिक्रॉन का कहर बढ़ता जा रहा है वहीं, दूसरी तरफ सूबे के ग्वालियर से एक राहत भरी खबर सामने आई है। जल्द ही शहर में भी कोरोना के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग हो सकेगी। इससे जल्दी ही नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पता चलेगा। यहां डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट इस्टेब्लिशमेंट (DRDE) में जिनोम सीक्वेंसिंग हो सकेगी।

News
DRDE का बड़ा दावा- 2 से 3 दिन में देंगे ओमिक्रॉन की रिपोर्ट


इस संबंध में डीआरडीई द्वारा दावा किया गया है कि, जल्द ही दो से तीन दिनों में रिपोर्ट मिल जाएगी। DRDE के डायरेक्टर ने गजराराजा मेडिकल कॉलेज के डीन को पत्र लिखकर सैंपल भेजने को कहा है। डीन की ओर से भी इस संबंध में मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मांगी है। विभाग से सहमति मिलते ही ओमिक्रॉन संदिग्ध केसों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए यहां भी भेजे जाएंगे। यानी अगर सबकुछ ठीक रहा तो स्वास्थ्य विभाग को दिल्ली की नेशनल लैब के भरोसे नहीं रहना पड़ेगा। बता दें कि, दिल्ली की नेशनल लैब भेजे गए कई सैंपल की रिपोर्ट तो डेढ़ महीने बाद भी नहीं मिल सकी है।

यह भी पढ़ें- होम आइसोलेशन में रहकर ऐसे करें कोरोना का इलाज, सरकार ने जारी किये दिशा निर्देश


2 से 3 दिन में मिलेगी रिपोर्ट- DRDE

बता दें कि, इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब दो दिन पहले डीआरडीई के वैज्ञानिक चंडीगढ़ से लौटे थे। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद DRDE की लैब में उनके सैंपल का जीनोम सीक्वेंसिंग किया गया। इसमें मंगलवार रात को ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई थी। इसके बाद ही DRDE डायरेक्टर ने गजराराजा मेडिकल कॉलेज ग्वालियर के डीन को पत्र लिखकर जिनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए सैंपल भेजने के लिए कहा है। प्रभारी डीन डीके शाक्य ने कहा कि, इस संबंध में उनकी ओर से सैंपल जांच DRDE भेजने के लिए भोपाल स्थित स्वास्थ्य विभाग से अनुमति मांगी गई है। परमीशन मिलते ही सैंपल भेजने शुरु कर दिये जाएंगे।

सड़क पर महिला के हंगामे का नया वीडियो आया सामने, देखें Video

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.