scriptपथरीली पंचायतों में मतदान पार्टियों के लिए पीने के पानी का संकट | Drinking water crisis for polling parties in rocky panchayats | Patrika News

पथरीली पंचायतों में मतदान पार्टियों के लिए पीने के पानी का संकट

locationग्वालियरPublished: Jun 24, 2022 06:45:56 pm

पंचायत चुनाव के लिए मतदान में सिर्फ एक दिन ही बचा है। चुनाव के दौरान सुरक्षा के इंतजाम तो पुख्ता किए गए हैं, लेकिन कई पथरीले इलाके की पंचायतों में मतदान दल…

panchayat chunav

पथरीली पंचायतों में मतदान पार्टियों के लिए पीने के पानी का संकट

ग्वालियर. पंचायत चुनाव के लिए मतदान में सिर्फ एक दिन ही बचा है। चुनाव के दौरान सुरक्षा के इंतजाम तो पुख्ता किए गए हैं, लेकिन कई पथरीले इलाके की पंचायतों में मतदान दल के लोगों के लिए पीने के पानी तक का इंतजाम नहीं है जिससे वह परेशान होंगे, क्योंकि इन पंचायतों में रहने वाले भी पीने के पानी के इंतजाम के लिए सुबह से शाम तक जूझते हैं। यहां मतदाताओं की बड़ी शिकायत भी है उनके इलाके में सड़क और बिजली का इंतजाम भले नहीं किया जाए, लेकिन पीने का पानी मुहैया जरूर कराया जाए। हालांकि प्रशासन का कहना है पोङ्क्षलग पार्टी के पहुंचने से पहले इन मतदान केन्द्र पर पानी के टैंकर भेजे जाएंगे।
पीने के पानी की परेशानी सबसे ज्यादा सुरहैला, सिमेड़ी, बसई, पवा, डबका, लखनपुरा, छिकारी, गुर्जा और कैंथा में है। सुरहैला निवासी बनवारी गुर्जर का कहना है पूरा गांव एक हैंडपंप के सहारे है। गर्मियों में हैंडपंप भी कमजोर पड़ जाता है। ऐसे में लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ता है। यही हालात सिमेडी और बसई के हैं। यहां भी पीने के पानी का संकट है।
पुलिस के लिए शहर से जाता है पानी
घाटीगांव, आरोन और भंवरपुरा में पुलिस के लिए पानी शहर से जाता है। पुलिस लाइन से पानी का टैंकर इन थानों में भेजा जाता है। पुलिस अधिकारी कहते हैं, यह इलाके पथरीले हैं। वहां पानी भारी है। इस पानी को पीने से कई बार फोर्स बीमार भी पड़ा है, इसलिए पुलिस लाइन से पानी की सप्लाई का इंतजाम किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो