scriptड्राइवर को झपकी लगते ही ट्रक में घुस गई कार, चार लोगों की मौत से मच गया कोहराम | driver got a blink after the car entered the truck,4 died | Patrika News

ड्राइवर को झपकी लगते ही ट्रक में घुस गई कार, चार लोगों की मौत से मच गया कोहराम

locationग्वालियरPublished: Mar 19, 2019 01:34:41 am

Submitted by:

Rahul rai

पुलिस मौके पर पहुंची तो कार में लोग फंसे थे। स्टूडियो संचालक दीपक अहिरवार, उनकी बेटी सिद्धी और सहकर्मी विपुल जैन की मौत हो चुकी थी। दीपक के पुत्र डेढ़ वर्षीय सिद्धार्थ ने इलाज के लिए ले जाते समय दम तोड़ दिया।

accident

ड्राइवर को झपकी लगते ही ट्रक में घुस गई कार, चार लोगों की मौत से मच गया कोहराम

ग्वालियर। मथुरा, वृदांवन से दर्शन कर लौट रहे अशोकनगर के स्टूडियो संचालक की तेज रफ्तार कार सोमवार को सुबह 4 बजे मोहना के पास टीकला चौराहे पर आगे जा रहे ट्रक में घुस गई, जिससे कार में सवार चार लोगों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो कार में लोग फंसे थे। स्टूडियो संचालक दीपक अहिरवार, उनकी बेटी सिद्धी और सहकर्मी विपुल जैन की मौत हो चुकी थी। दीपक के पुत्र डेढ़ वर्षीय सिद्धार्थ ने इलाज के लिए ले जाते समय दम तोड़ दिया। कार में आगे सीट पर बैठे सभी लोगों की मौत हो गई, सिर्फ चालक रविन्द्र बैरागी बच गया है। वह एक्सीडेंट के लिए ट्रक चालक की गलती बता रहा है, जबकि घायल लोगों का कहना है कि कार चालक को झपकी लग रही थी, उससे कहा था कार रोक कर आराम कर लो, लेकिन नहीं माना। कार में बच्चों सहित करीब 15 लोग सवार थे। एक्सीडेंट के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर भाग गया।
अशोकनगर के इंद्रा पार्क निवासी परमानंद अहिरवार ने बताया कि उनका बेटा दीपक (29) स्टूडियो संचालक है, वह दो साल से होली से पहले मथुरा, वृदांवन घूमने जाता था। 16 मार्च को पत्नी रिंकी (25), बेटी सिद्धी (3) बेटे सिद्धार्थ (डेढ़ साल) के अलावा स्टूडियो में काम करने वाले विपुल जैन, अरविंद लोधी, सोनू और उनके परिवार को साथ लेकर लग्जरी कार (एमपी 67 ए 0786) से मथुरा गया था। कार अशोकनगर निवासी रफीक की है। दर्शन करने के बाद मथुरा से लौट रहे थे, तभी सोमवार को सुबह 4 बजे मोहना क्रॉस करने के बाद टीकला चौराहे पर कार सामने जा रहे ट्रक में घुस गई। दीपक बेटी सिद्धी को गोद में लेकर आगे की सीट पर बैठे थे, उनके पास विपुल थे, तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
एक्सीडेंट इतना भयंकर था कि कार का अगला हिस्सा बिल्कुल खत्म हो गया। पुलिस के मुताबिक हाइवे पर कार तेज स्पीड में रही है, इस आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता कि आगे चल रहे ट्रक चालक ने एकदम ब्रेक लगाए हैं। पीछे तेज रफ्तार में आ रहा कार ड्राइवर कंट्रोल नहीं कर सका, जिससे कार ट्रक में घुस गई।
कार चालक को झपकी लग रही थी, उससे कहा-सो जाओ, नहीं माना
दो दिन मथुरा, वृदांवन घूमे थे, रविवार शाम करीब 7 बजे मथुरा से अशोकनगर के लिए रवाना हुए। रात करीब 1:30 बजे मुरैना पहुंचकर खाना खाया। उसके बाद चालक रविन्द्र को नींद के झोंके आने लगे। उससे कहा था कि सो जाओ, ऐसी जल्दी नहीं है। खतरा उठाने की बजाए देर से पहुंच जाएंगे, लेकिन वह नहीं माना। उसे अशोकनगर पहुंचने की जल्दी थी, क्योंकि उसकी दूसरी पार्टी बुक थी। लगातार उसके पास फोन आ रहे थे। ग्वालियर क्रॉस करने के बाद कार में बैठे सभी लोगों को नींद आ गई। मैं बेटे निष्कर्ष के साथ पीछे की सीट पर था। पत्नी रिंकी महिलाओं के साथ बीच की सीट पर थी। मोहना पहुंचकर जोर का धमाका हुआ, चीख पुकार सुनकर आंख खुली तो देखा कि कार खून से सनी थी, हम लोग फंसे हुए थे। राहगीर हमें बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे। आशंका है कि ड्राइवर रविन्द्र को झपकी लगी, इसलिए वह सामने जा रहा ट्रक नहीं देख सका और कार उसमें घुस गई।
(घायल अरविंद लोधी ने पत्रिका को बताया)
नातिन की बातें याद आएंगी
बेटे दीपक, नाती सिद्धार्थ और नातिन सिद्धि की मौत से दुखी परमानंद नहीं समझ पा रहे थे कि यह सब कैसे हो गया। उनका कहना था कि नातिन सिद्धी बहुत बातें करती थी, उसके साथ घूमने गए लोग भी उसे याद कर रहे हैं। उन्हें अपने जख्म और तकलीफ से ज्यादा सिद्धी की मौत तड़पा रही है। उसकी बातें सबको याद आ रही हैं, पूरे सफर में सिद्धि सबसे बातें करती रही थी। परमानंद का कहना है कि बेटे और नाती के साथ नातिन की मौत ने उन्हें तोड़ दिया है।
यह हुए घायल
पिंकी पत्नी दीपक अहिरवार, अरविंद लोधी, सोनू लोधी, चंदू लोधी, रिंकी पत्नी अरविंद, सपना पत्नी सोनू, निष्कर्ष पुत्र अरविंद सहित दो और बच्चे जख्मी हुए हैं। इन्हें इलाज के लिए जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।
शव लाते समय फटा डायल 100 का टायर
कार एक्सीडेंट में दीपक अहिरवार उनके दोनों बच्चे और विपुल की मौके पर ही मौत हो गई थी। सिद्धी पिता की गोद में बैठी थी, उसके सिर में भी गहरी चोट लगी थी, जबकि बेटा सिद्धार्थ पीछे की सीट पर था, वह गंभीर रूप से घायल हो गया, उसने अस्पताल पहुंचकर दम तोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि तीनों शव मोहना से ग्वालियर लाने के लिए वाहन नहीं मिला तो डायल 100 में रखकर लाया जा रहा था। घाटीगांव के पास पहुंचकर डायल 100 का टायर फट गया। गाड़ी लहराकर सडक़ के नीचे आ गई, लेकिन चालक ने कंट्रोल कर लिया नहीं तो एक और हादसा हो जाता।
एक डोली, एक अर्थी चली
चालक रविन्द्र बागरी ने पुलिस को बताया कि दीपक और उनके साथ घूमने आए लोगों ने मथुरा से चलते समय गाने की सीडी खरीदी थी। उसमें गाना एक डोली चली, एक अर्थी चली, कार में सवार सभी लोगों को काफी पंसद आया था। इस गाने के खत्म होते ही सभी उसे दोबारा चलाने की जिद करते थे। मथुरा से ग्वालियर तक इस गाने को कई बार सुना। उस समय किसी को आभास नहीं था जिस गाने को पंसद कर रहे हैं, कुछ वैसा ही उनके साथ होने वाला है।
ट्रक की तलाश, तेज रफ्तार में एक्सीडेंट
टीकला चौराहे पर ट्रक और कार के बीच एक्सीडेंट सोमवार तडक़े हुआ है, इसमें ट्रक चालक की लापरवाही सामने आ रही है। उसका पता लगाया जा रहा है। एक्सीडेंट में दो मासूम बच्चों सहित चार लोगों की मौत हुई है, 10 घायल हुए हैं। कार में तादाद से ज्यादा लोग बैठे थे।
राम नरेश यादव, मोहना टीआइ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो