अब ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट भी बनेगे यहां,जरूर पढ़ें यह खबर

अब ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट भी बनेगे यहां,जरूर पढ़ें यह खबर

monu sahu | Publish: Mar, 17 2019 02:55:06 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 02:55:07 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

अब ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट भी बनेगे यहां,जरूर पढ़ें यह खबर

ग्वालियर। ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट बनाने के लिए अब आप को दफ्तरों के अनावश्यक चक्कर नहीं लगाने पड़ेगे। क्योंकि अब ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट बनाने का काम भी लोकसेवा केन्द्र के अधीन आने वाला है। इसके लिए शासन स्तर से प्रक्रिया शुरू हो गई है। शासन स्तर से प्रक्रिया पूरी होने के बाद श्योपुर जिले के चारो लोकसेवा केन्द्रों पर यह दोनों सेवाएं भी शुरू हो जाएगी।दरअसल वर्तमान में लोकसेवा गारंटी केन्द्र के जरिए लोगों को 45 विभागों की 446 सेवाएं मिल रही है।

 

 

इन सेवाओं में अब ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट बनाने की दो सेवाएं भी और जुड़ेगी। विभागीय सूत्र बताते है कि यह दोनों सेवाएं आगामी जून माह में लोकसेवा गारंटी केन्द्र के जरिए लोगों को मिल जाएगी।जिससे लोगों को दलाली प्रथा से मुक्ति मिल जाएगी। वहीं अनावश्यक विभागों के चक्कर लगाने से भी मुक्ति मिल जाएगी।


पांच लोकसेवा केन्द्र संचालित है जिले में
जिले में लोकसेवा गारंटी केन्द्र पांच संचालित हो रहे है। जो श्योपुर जिला मुख्यालय सहित बड़ौदा, कराहल, वीरपुर और विजयपुर में संचालित बने हुए है।


नए टेंडर के लिए भी बुलाए आवेदन
लोकसेवा गारंटी केन्द्र में नए टेंडर के लिए भी आवेदन बुलाए गए है। बताया गया है कि इसके लिए 3 अप्रैल 2019 अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।


"दोनों सेवाएं शुरू किए जाने की प्रक्रिया शासन स्तर पर चल रही है। अभी निर्देश नहीं मिले है। निर्देश मिलते ही दोनों सेवाओं को लोकसेवा केन्द्र के जरिए लोगों को उपलब्ध कराना शुरू कर दिया जाएगा।"
योगेश पुरोहित, प्रबंधक,लोकसेवा केन्द्र श्योपुर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned