COVID 19 ; ग्वालियर में ट्रैन से आने और जाने वालों के लिए ये रहेंगे नियम, यात्रा करने से पहले जरूर पढ़ें

drm jhansi inspection at gwalior railway station : प्लेटफॉर्म चार पूरी तरह से बंद रहेगा। यहां पर टिकट बुकिंग भी कर दी जाएगी, इसलिए सभी यात्री प्लेटफॉर्म एक

By: Gaurav Sen

Published: 29 May 2020, 11:22 AM IST

@ ग्वालियर..

एक जून से शुरू हो रही ट्रेनों को देखते हुए रेलवे ने कहा है कि यात्री को डेढ़ घंटे पहले प्लेटफॉर्म पर आना होगा। प्लेटफार्म पर आने से पहले सुरक्षा की दृष्टि के नियम का पालन करना होगा। प्लेटफॉर्म चार पूरी तरह से बंद रहेगा। यहां पर टिकट बुकिंग भी कर दी जाएगी, इसलिए सभी यात्री प्लेटफॉर्म एक से ही आ और जा सकेंगे। इन्हीं सब व्यवस्थाओं को देखते के लिए गुरूवार की शाम को झांसी मंडल के डीआरएम संदीप माथुर व अन्य अधिकारियों ने प्रशासन के साथ स्टेशन की व्यवस्थाओं को देखा.........

एक गेट से आना और दूसरेसे होगा जाना

प्लेटफॉर्म एक से ही यात्रियों को आना और जाना होगा। इसके लिए नई व्यवस्था के तहत प्लेटफॉर्म 1 के वीआईपी गेट पूछताछ कार्यालय के पास ही प्लेटफार्म तक यात्री पहुंच सकेंगे। वहीं ट्रेन के उतरने के बाद इसी प्लेटफार्म पर 1 के पास वाले गेट से यात्री को बाहर निकाला जाएगा । सभी ट्रेनें प्लेटफार्म 1 और 2 पर ही आएंगीं, इससे सभी यात्री प्लेटफार्म एक से ही अंदर बाहर जा सकेंगे ।

एक यात्री को ही मिलेगी परमिशन
1 जून से शुरू हो रही ट्रेनों को देखते हुए व्यवस्था बदली हैं, इसके तहत अब यात्रियों को स्टेशन पर छोडऩे के लिए दूसरा व्यक्ति प्रथम तक नहीं पहुंच पाएगा। यात्री के परिजन सर्कुलेटिंग एरिया के मुख्य द्वार तक अपने यात्री को छोड़कर ही जाएंगे। इसके बाद मुख्य गेट पर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग होगी।

यात्रा हो सकती है यात्रा
टेशन पर आने वाले यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही इंट्री दी जाएगी, अगर यात्री का तापमान ज्यादा निकला तो यात्री को यात्रा रद्द हो सकती है, इस स्थिति में यात्री को रेलवे पूरा रिफंड वापस करेगी।

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned