scriptड्र्ोन से रखी जाएगी घनी बस्तियों पर नजर, घेराबंदी की प्लानिंग | Drones will be monitored by dense settlements | Patrika News

ड्र्ोन से रखी जाएगी घनी बस्तियों पर नजर, घेराबंदी की प्लानिंग

locationग्वालियरPublished: Mar 29, 2020 12:01:34 am

Submitted by:

Puneet Shriwastav

स्मल इलाकों में लोग खाली समय काटने के लिए घरों से बाहर निकल रहे

People are moving out of their homes to spend free time in small areas

ड्र्ोन से रखी जाएगी घनी बस्तियों पर नजर, घेराबंदी की प्लानिंग

ग्वालियर। लोग जितना घर के अंदर कोरोना से बचना उतना आसान हेागा, हर दिन नसीहत तमाम तरीकों से लोगों को दी जा रही है। उसके बावजूद बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों की आदत नहीं सुधर रही है। पुलिस की थ्योरी में गली, मौहल्ले खासकर स्मल इलाकों में लोग खाली समय काटने के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं।
यह लोग एक दूसरे से तीन फीट की दूरी के नियम को भी ध्यान नहीं रख रहे है। मेन रास्तों, बाजारों में तो पुलिस भी लगातार गष्त कर बिना वजह बाहर निकलने वालों को नसीहत दे रही है, लेकिन सकरी गलियों और घनी बस्तियों में उसका आवाजाही भी कम है। ऐसी बस्तियों में नजर रखने के लिए ड्र्ोन कैमरे का इस्तेमाल हो सकता है।
एडीजीपी राजाबाबू सिंह कहते हैं कि लोगों को लगातार समझाया जा रहा है कि लापरवाही उनके अलावा परिवार और दूसरे लोगों की जिदंगी के लिए भी खतरा साबित हो सकता है। कमिष्नर ग्वालियर संभाग के साथ षहर के हालात देखने निकले तो घनी बस्तियों में बिना वजह लोगों की घर से बाहर मौजूदगी सामने आई थी। किन जगहों पर लोग नियमों को तोड रहे है। उन पर नजर रखने के लिए ड्र्ोन कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है।
यह होगा फायदा
ड््रोन के जरिए यह पता करना आसान होगा कि किस गली मौहल्ले में कितने लोग घरों से बाहर है। उन जगहों के बारे में आसानी से जानकारी मिलेगी जहां पुलिस गाडियों से नहीं पहुंच सकती। जो बिना वजह घरों के बाहर बैठे हैं उनके फोटो भी लिए जा सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो