scriptशरीर के साथ परिवार को भी तोड़ता है नशा | Drugs break into family with body | Patrika News
ग्वालियर

शरीर के साथ परिवार को भी तोड़ता है नशा

नशा निवारण दिवस पर शहर में विभिन्न संस्थाओं एवं संगठनों की ओर से अलग-अलग जगहों पर कई आयोजन हुए।

ग्वालियरJun 27, 2019 / 07:16 pm

Avdhesh Shrivastava

Nasha Prevention Day

शरीर के साथ परिवार को भी तोड़ता है नशा

ग्वालियर. नशा निवारण दिवस पर शहर में विभिन्न संस्थाओं एवं संगठनों की ओर से अलग-अलग जगहों पर कई आयोजन हुए। स्पीकर्स ने उपस्थित लोगों को नशा न करने का संदेश दिया। साथ ही नशे के दुष्प्रभाव भी बताए। उन्होंने कई ऐसे परिवारों के बारे में भी बताया, जिनके परिवार नशे की वजह से तबाह हुए हैं। इस दौरान एसोसिएशन द्वारा साइकिल रैली, बाइक रैली, नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया गया।
नारकोटिक्स ब्यूरो की ओर से तीन दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत बुधवार से की गई। पहले दिन बाइक रैली का आयोजन हुआ। यह रैली गोले का मंदिर से शुरू होकर फूलबाग, मेडिकल कॉलेज, यूनिवर्सिटी होते हुए वापस मुरार में समाप्त हुई। इसी दिन रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित कई पब्लिक प्लेस पर लोगों को पम्पलेट बांटकर नशा न करने का संदेश दिया।

नशीली दवाओं के प्रति ग्रामीणों को किया अवेयर
सीमा सुरक्षा बल के अपर महानिदेशक एसएस चाहर के नेतृत्व में साइकिल रैली का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्यय समाज को नशीली दवाओं के प्रति जागरूक करना था। कुल 135 साइकिल ने टेकनुपर से मकौड़ा होते हुए कल्यानी में एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें गांव के लोगों को जागरूक किया। इस रैली को ब्रिगेडियर सुरेन्द्र मेहता उपमहानिरीक्षक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन हुआ।

Home / Gwalior / शरीर के साथ परिवार को भी तोड़ता है नशा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो