scriptDue to cold winds, the temperature of the night has dropped | अभी और सताएगी गलनभरी सर्दी, इन जिलों में हो सकती है बारिश | Patrika News

अभी और सताएगी गलनभरी सर्दी, इन जिलों में हो सकती है बारिश

 

चार दिन में 8 डिग्री गिरा रात का 8 पारा, 2 डिग्री हो सकता है कम....

ग्वालियर

Published: January 14, 2022 04:51:07 pm

ग्वालियर। पूरे मध्यप्रदेश में सर्द हवाओं ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। दिनभर गलनभरी सर्दी से अब लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा हालात सुबह और शाम खराब हो रहे हैं। पिछले कुछ दिन से चल रही सर्द हवाओं से चार दिन में ही राता का पारा 8 डिग्री गिर चुका है। जिसके चलते लोगों सुबह और शाम के वक्त जरूरी काम होने पर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं, वहीं रात को लोगों को हीटर और अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। मौसम विभाग की माने तो शुक्रवार को रात का पारा 2 डिग्री और गिर सकता है। मौसम विभाग के अनुसार रात के तापमान में शनिवार से राहत मिल सकती है।

untitled_4.png
weather

बीते दिनों की बात करें तो भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत 22 से ज्यादा शहरों में पारा 10 डिग्री के नीचे रहा। अगले 3 दिन तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में शीतलहर और घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड रहेगी। प्रदेश में धार और पचमढ़ी सबसे ठंडे रहे। धार में 5.5 डिग्री और पचमढ़ी में तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि 15 जनवरी तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से ऐसा होगा।

18 जनवरी से बारिश

विभाग का मानना है कि जम्मू के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ (पाकिस्तान से आने वाली हवाएं) एक चक्रवातीय गतिविधियों के रूप में ट्रफ बनी हुई थी। इसके कारण हरियाणा के ऊपर चक्रवातीय गतिविधियां सक्रिय रहीं। इससे मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। यह सिस्टम खत्म हो गया है। मौसम साफ होने से ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार 18 जनवरी से एक बार फिर मौसम करवट लेगा। 18 जनवरी के बाद शहर के कई इलाकों में बारिश की संभावना बन रही है ।

इन शहरों में भी कड़ाके की ठंड

धार में तापमान 5.5, पचमढ़ी में 6.0, सागर में 6.4, रतलाम में 6.5, गुना में 6.8, टीकमगढ़ में 7.2, दतिया और खरगोन में 7.4, खजुराहो में 7.6, शाजापुर में 7.7, उज्जैन और राजगढ़ में 8.0, रीवा में 8.6, दमोह और मंडला में 9.0, खंडवा में 9.4, बैतूल में 9.5, सतना और सिवनी में तापमान 9.6 डिग्री रहा।

कोहरे के चलते शताब्दी, पंजाब मेल सहित कई ट्रेनें लेट

कोहरे के चलते इन दिनों काफी संख्या में ट्रेनें लेट हो रही है। गुरुवार को शताब्दी एक्सप्रेस 1.20 मिनट, पंजाब मेल डेढ घंटा, मंगला, केरला, उत्कल 2-2 घंट लेट रही। इसके साथ ही ताज एक्सप्रेस भी डेढ़ घंटे की देरी आई। ट्रेनों के लेट होने से काफी संख्या में रेलवे स्टेशनपर यात्री परेशान होते रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.