सड़क के गड्ढों से हादसे और बीमारियों की संख्या बढ़ी

सड़क के गड्ढों से हादसे और बीमारियों की संख्या बढ़ी

Rajesh Shrivastava | Publish: Feb, 26 2019 08:10:37 PM (IST) gwalior

तिग्रस्त सडक़ के कारण महज 2 किमी का सफर तय करने में ही वाहन चालकों को कमर दर्द होने लगता है।

ग्वालियर. प्रदेश में सडक़ों की स्थिति बेहद खराब है। सडक़ों पर बने गड्ढों से सडक़ हादसे के साथ शारीरिक बीमारियां भी बढ़ रही हैं। ऐसी स्थिति बहोड़ापुर क्षेत्र में क्षतिग्रस्त सडक़ों की बनी हुई है। इन गड्ढे के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सडक़ से डामर पूरी तरह गायब हो गया है और जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं, जिनमें गिरकर आए दिन वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं। क्षतिग्रस्त सडक़ के कारण महज 2 किमी का सफर तय करने में ही वाहन चालकों को कमर दर्द होने लगता है। सडक़ पर जगह-जगह गहरे गड्ढों के कारण वाहनों में भी टूट फूट होने लगी है। इस संबंध में स्थानीय लोगों द्वारा कई बार गुहार लगाई जा चुकी है, लेकिन अधिकारियों उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं कराया जा रहा है।

कमर दर्द की बीमारियों के बढ़ रहे मरीज

बहोड़ापुर क्षेत्र की सडक़ों की मरम्मत कई वर्षों से नहीं कराई गई है, जबकि नगर निगम के अधिकारियों के अलावा पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों द्वारा कई बार इस क्षेत्र में सडक़ों का निरीक्षण किया जा चुका है। सडक़ के कारण परेशान हो रहे स्थानीय लोगों द्वारा जनप्रतिनिधियों से भी गुहार लगाई जा चुकी है, जिनके द्वारा हर बार आश्वासन दिया जाता है, लेकिन सडक़ दुरुस्त नहीं कराई जा रही है। सडक़ की मरम्मत कराना तो दूर गड्ढों को भी नहीं भरवाया गया है, जिससे वाहन चालकों की परेशानी दूर नहीं हो रही है। कई बार तेज रफ्तार में वाहन होने पर गड्ढों के कारण अनियंत्रित हो जाता है और चालक गड्ढों में गिरकर चोटिल हो जाते हैं।

सडक़ पर गड्ढों के कारण सबसे ज्यादा हादसे दो पहिया वाहन चालकों के साथ हो रहे हैं, जिसके चलते वाहन चालकों को सावधानी पूर्वक निकलना पड़ता है। क्षतिग्रस्त सडक़ पर कुछ किमी की दूरी तय करने पर ही लोग कमर दर्द से कराह उठते हैं। यहां आए दिन हो रहे हादसों और वाहन चालकों की परेशानी को देखने के बावजूद समस्या का निराकरण कराने के संबंध में नगर निगम के अफसरों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिसका खामियाजा वाहन चालकों को दुर्घटनाओं का शिकार होकर भुगतना पड़ रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned