scriptरक्षाबंधन को लेकर भी ट्रेनों में बढ़ी भीड़, स्लीपर कोच में मारामारी, शताब्दी- गतिमान चल रहीं खाली | Easy to get confirmed ticket in AC coach | Patrika News

रक्षाबंधन को लेकर भी ट्रेनों में बढ़ी भीड़, स्लीपर कोच में मारामारी, शताब्दी- गतिमान चल रहीं खाली

locationग्वालियरPublished: Aug 03, 2021 01:23:13 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

कोरोना के चलते बनाए गए नियमों का भी इन दिनों पालन किया जा रहा है….

ग्वालियर। कोरोना के चलते पिछले कुछ महीनों से बंद ट्रेनें अब लगभग शुरू हो गई हैं। ट्रेनों के चलने से लंबी दूरी की ट्रेनों में जगह भी नहीं मिल रही है। इसी महीने रक्षाबंधन को लेकर भी ट्रेनों में भीड़ देखने को मिलने लगी है। इसमें स्लीपर कोच में सबसे ज्यादा मारामारी होने लगी है । ग्वालियर से चलने वाली ट्रेनों के साथ यहां से निकलने वाली ट्रेनें यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। कोरोना के चलते बनाए गए नियमों का भी इन दिनों पालन किया जा रहा है।

इसी के चलते अगर जिस यात्री का टिकट कंफर्म है। उसी को ट्रेन में जगह मिल रही है। इससे भी काफी यात्री आ जा नहीं पा रहे है। वहीं लंबी रूटों की ट्रेनों में एसी में ज्यादा वेटिंग नहीं चल रही है । इससे एसी कोच में आने वाले दिनों में रिजर्वेशन मिल सकता है।

fastest train of India indian railway news India's fastest train
IMAGE CREDIT: patrika

शताब्दी, गतिमान चल रहीं खाली

नई दिल्ली से झांसी जाने वाली गतिमान और नई दिल्ली से हबीबगंज तक जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस इन दिनों खाली चल रही है। जिसमें शताब्दी एक्सप्रेस में लगभग 100 से 125 तक सीटें खाली पड़ी हुई हैं। वहीं गतिमान में भी 400 के आसपास सीटें खाली चल रही हैं।

इन ट्रेनों में स्लीपर कोच में मारामारी

5 अगस्त

पंजाब मेल – 54
मंगला एक्सप्रेस-36
झेलम एक्सप्रेस- 48

10 अगस्त

पंजाब मेल – 16
मंगला एक्सप्रेस- 32
झेलम एक्सप्रेस 25

https://www.dailymotion.com/embed/video/x831u1p

ट्रेंडिंग वीडियो