scriptस्टेटस सिंबल बन रहा पार्लर में ‘आइसक्रीम’ खाना, 50 से ज्यादा फ्लेवर का दीवाना है शहर | Eating 'ice cream' in the parlor is becoming a status symbol | Patrika News

स्टेटस सिंबल बन रहा पार्लर में ‘आइसक्रीम’ खाना, 50 से ज्यादा फ्लेवर का दीवाना है शहर

locationग्वालियरPublished: Jun 09, 2023 04:19:23 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-मेट्रो की तर्ज पर शहर में आइसक्रीम पार्लर -50 से अधिक फ्लेवर का दीवाना ग्वालियर-शाम से रात तक बनी रहती है यंगस्टर्स और फैमिली मेंबर्स की भीड़

hhhuok.jpg

icecream

ग्वालियर। मेट्रो सिटीज की तर्ज पर शहर में आइसक्रीम पार्लर तैयार हैं, जहां शाम से रात तक यंगस्टर्स की भीड़ देखने को मिलती है। अब खाने के बाद भी लोग मीठा खाने के बजाए आइसक्रीम खाना पसंद कर रहे हैं। इसके लिए वे पार्लर पहुंच रहे हैं। शहर में यदि आइसक्रीम पार्लर की बात करें तो सबसे ज्यादा सिटी सेंटर में है। इन दिनों 50 से अधिक फ्लेवर का शहर दीवाना है।

यंगस्टर्स की चॉइस में फ्लोट्स, कोन्स, स्कूप्स, सेक, कोल्ड कॉफी भी

आइसक्रीम कंपनी के सीएंडएफ संदीप जैन ने बताया कि अब आइसक्रीम सिर्फ वनीला, टूटी-फ्रूटी, चॉकलेट, बटर स्कॉच जैसे नामों तक ही सीमित नहीं रह गई है। आइसक्रीम के डिफरेंट फ्लेवर्स और सर्व करने के तरीके अब विदेशों और मेट्रो सिटीज से ग्वालियर में आ चुके है। आइसक्रीम के साथ ही शहरवासी फ्लोट्स, कोन्स, स्कूप्स, सेक्स, कोल्ड कॉफी विथ आइसक्रीम पसंद कर रहे हैं। कोविड के बाद आइसक्रीम का बिजनेस एक दम से बूम किया, जो निरंतर बना हुआ है।

नेचुरल फ्लेवर्स की भी बढ़ी डिमांड

आइसक्रीम विक्रेता संजय रावत ने बताया कि ज्यादातर लोग वनीला, केसर इलायची, काजू किशमिश, अमरीकन नट्स, राजभोग स्पेशल आदि फ्लेवर्स पसंद करते हैं, लेकिन आजकल आम, सीताफल, अमरूद, पान आदि के नेचुरल फ्लेवर्स की आइसक्रीम डिमांड में है। इनके अलावा काजू, ठंडाई बादाम, रबड़ी कुल्फी भी लोग पसंद कर रहे हैं।

बच्चों की फेवरेट चॉकलेट और स्ट्रॉबेरी

आइसक्रीम में चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी, वनीला, कसाटा, मैंगो डॉली, पार्टी पेक में अमरीकन नट्स आदि उपलब्ध हैं, जो लोगों को काफी ज्यादा पसंद आते हैं। इन फ्लेवर्स में बच्चे सबसे ज्यादा चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी के अलावा मैंगो डॉली को पसंद कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो