scriptदो साल से चल रहा बिजली बिल का विवाद, अब कट गई बिजली | electricity bill going on for two years now, power cuts now | Patrika News

दो साल से चल रहा बिजली बिल का विवाद, अब कट गई बिजली

locationग्वालियरPublished: Sep 01, 2018 12:21:27 am

Submitted by:

Rahul rai

सनातन धर्म मंडल मंदिर के पदाधिकारियों में दो साल पहले जीवायएमसी में कराई गई श्रीमद् भागवत कथा के बिजली बिल को लेकर खींचतान मची हुई है

sanatan dharma mandir

दो साल से चल रहा बिजली बिल का विवाद, अब कट गई बिजली

ग्वालियर। श्री सनातन धर्म मंडल मंदिर के पदाधिकारियों में दो साल पहले जीवायएमसी में कराई गई श्रीमद् भागवत कथा के बिजली बिल को लेकर खींचतान मची हुई है। बिल जमा करने के लिए पदाधिकारी एक-दूसरे पर टाल रहे हैं। उधर बिल जमा न होने पर बिजली कंपनी ने गुरुवार को सुबह साढ़े 10 बजे मंदिर का कनेक्शन काट दिया। इस समय मंदिर में छप्पन भोग प्रसादी तैयार हो रही थी, इससे पदाधिकारियों में हल्ला मच गया, उन्होंने बिजली कंपनी के अधिकारियों पर दबाव बनाया और बिल मंदिर का न होकर निजी कार्यक्रम का होने की बात कही।
बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बिल जल्द जमा किए जाने का आश्वासन दिए जाने और त्योहार का माहौल देखते हुए शाम साढ़े चार बजे कनेक्शन जोड़ दिया। इन दिनों श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर सनातन धर्म मंदिर में तैयारियां शुरू हो गई हैं। करीब 11 क्विंटल की मिठाई बनाई जा रही है। मंदिर में जन्माष्टमी को लेकर लोगों से चंदा भी किया जा रहा है।
दो साल से चल रहा विवाद
बिजली बिल का विवाद करीब दो साल से चल रहा है। दो साल पहले जीवायएमसी क्लब में सनातन धर्म मंडल के पदाधिकारियों के एक ग्रुप द्वारा श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन कराया गया था। बताया जाता है कि यह भागवत कथा अध्यक्ष गिर्राज किशोर गोयल ने कराई थी, तब से बिजली कंपनी का 57 हजार का बिल बकाया है, जो दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। बिल जमा करने को लेकर दो दिन पहले बिजली कंपनी के अधिकारियों ने अध्यक्ष गिर्राज किशोर गोयल से संपर्क किया तो उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा बिल जमा करने की बात कही।
ऐसे गहराया बिल का विवाद
सूत्र बताते हैं कि भागवत कथा के आयोजन के समय पदाधिकारियों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, तब से ही मंडल के पदाधिकारी दो फाड़ हैं। एक ग्रुप प्रधानमंत्री संजय सिंघल के साथ था, और दूसरा अध्यक्ष गोयल के पक्ष में था। धार्मिक आयोजन को अध्यक्ष ने मंडल का बताया, तो प्रधानमंत्री ने निजी होने की घोषणा की थी। इस धार्मिक आयोजन में बिजली के लिए अस्थाई कनेक्शन लिया गया था, इसके लिए सपोट बिजली बिल सनातन धर्म मंडल का लगाया गया और 20 हजार की राशि जमा की गई थी। आयोजन के पश्चात 77 हजार की बिलिंग बिजली कंपनी ने की, जिसमें 20 हजार जमा राशि काटने के बाद 57 हजार रुपए जमा कराने के लिए पत्र भेजा, तभी से बिल बकाया है। हालांकि इस राशि में 31 हजार रुपए के आसपास जमा भी किए गए हैं।
सनातन धर्म मंदिर का बिल जमा न होने पर कनेक्शन काटा गया था। उनके पदाधिकारियों ने बिल जल्द जमा करने का आश्वासन दिया है, त्योहार का माहौल देखते हुए कनेक्शन जोड़ा गया है।
मनीष गौतम, उप महाप्रबंधक, सेंट्रल डिवीजन, मक्षेविविकंलि
बिजली बिल सनातन धर्म मंदिर का नहीं है। इस बात को लेकर बिजली अधिकारियों से बातचीत की है। बिल निजी कार्यक्रम का है, वह कार्यक्रम जिसने कराया है उससे वसूला जाए। अपना पक्ष रखने के बाद बिजली कनेक्शन जोड़ दिया गया।
संजय सिंघल, प्रधानमंत्री, सनातन धर्म मंडल
यह कार्यक्रम मंदिर की ओर से कराया गया था। बिल जमा करने को लेकर बीते रोज मेरे पास फोन आया था। मैंने प्रधानमंत्री को बोल दिया था। बिजली कनेक्शन कट गया, इसकी मुझे जानकारी नहीं है।
गिर्राज किशोर गोयल, अध्यक्ष, सनातन धर्म मंडल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो