कॉलोनी में खंबे खड़े किए, अभी तक नहीं डाल सके बिजली के तार

- आदित्यपुरम के सहित अन्य कॉलोनी में कटिया डालकर जला रहे बिजली

ग्वालियर. चुनाव से पहले अवैध कॉलोनियों में बिजली पहुंचने की घोषण ऊर्जा मंत्री ने कर दी थी, लेकिन अब तीन महीने से ज्यादा समय बीत गया है, लेकिन बिजली नहीं पहुंच सकी है। घोषणा के बाद बिजली कंपनी सिर्फ खंबे ही लगा पाई है तारों डालने को लेकर अभी तक कोई तैयारी नहीं दिख रही है। इसलिए अभी भी इन कॉलोनियों में रहवासी कटिया डालकर घर रोशन कर रहे हैं। रहवासी को बिजली कंपनी ने कनेक्शन के लिए कहा भी लेकिन ज्यादा परिवारों ने रूचि नहीं दिखाई इसलिए भी बिजली कंपनी का काम सुस्त हो गया है। लोग कलेक्शन ले इसलिए बिजली कंपनी ने अवैध कनेक्शन काटने और चोरी करने उपभोक्ताओं पर प्रकरण दर्ज भी किए है।

करीब 800 घर है इस क्षेत्र में
आदित्यपुरम, आस्था कॉलोनी सहित उसके आस-पास कॉलोनियों में मिलकर यहां करीब 800 मकान है। आदित्यपुरम इलाके में सड़कों को बुरा हाल है वहीं इस इलाके में बिजली के खंबे तो लगे है, लेकिन कलेक्शन नहीं है, इसलिए लोगों ने एक ट्रांसफार्मर से कटिया डालकर कनेक्शन ले रखा है। कुछ लोगों ने कनेक्शन के लिए आवेदन दिया है, लेकिन उनकी संख्या बहुत की सीमित है इसलिए बिजली कंपनी भी यहां ध्यान नहीं दे रही है। यहां से राजस्व भी काफी आ रहा है। आस्था नगर में खंबे लग चुके और टं्रासफार्मर रखे हुए है, लेकिन उनका कलेक्शन नहीं हुआ है।

कनेक्शन नहीं ले रहे रहवासी
- इस क्षेत्र में करीब 800 घर हैं। यहां बिजली कंपनी ने बिजली के खंबे लगा दिए है अब लाइन डालने का शेष रह गया है जो जल्द हो जाएगा। लोगों को बिजली कनेक्शन लेने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन लोग कलेक्शन नहीं ले रहे हैं, इसलिए काम भी धीमी गति से चल रहा है। अवैध कनेक्शन और बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
- अरुण शर्मा, उपमहाप्रबंधक, पूर्व जोन

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned