scriptसावधान ! अगर नहीं चुकाया है बिजली बिल तो चौराहे पर होर्डिंग्स में छापा जा रहा नाम | Electricity department display name of consumers hoarding not pay bill | Patrika News

सावधान ! अगर नहीं चुकाया है बिजली बिल तो चौराहे पर होर्डिंग्स में छापा जा रहा नाम

locationग्वालियरPublished: Jan 22, 2021 06:23:07 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बिजली विभाग ने शुरु किए बड़े बकायादारों के नाम सार्वजनिक करना, चौराहों पर लगाए जा रहे पोस्टर..

electricity.jpg

,,

ग्वालियर. अगर आप भी बिजली बिल जमा नहीं करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि अब आपके घर की बिजली तो कटेगी ही साथ ही सार्वजनिक तौर पर आपका नाम भी उजागर किया जाएगा। बिजली विभाग ने बड़े बकायादारों के नामों को सार्वजनिक करने का काम शुरु कर दिया है। ग्वालियर में बिजली विभाग ने 20 बड़े बकायादारों के नाम एक पोस्टर पर लिखकर चौराहों पर लगवाए हैं।

 

hording.jpg

होर्डिंग्स के जरिए शहर में ‘चोरी’ का डिंडोरा
ग्वालियर में बिजली विभाग ने 20 बड़े बिजली बकायादारों के नाम होर्डिंग्स पर लिखकर चौराहों पर लगवाए हैं। ये वो बकायादार हैं जिन पर बिजली विभाग का लाखों रुपए बकाया है और बार-बार नोटिस देने के बाद भी वो बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं। अब बिजली विभाग ने ऐसे बकायादारों के नामों को सार्वजनिक करना शुरु कर दिया है। जिससे कि पूरा शहर इन बकायादारों के नामों को देख रहा है। जिन लोगों पर 9 लाख रुपए तक का बिल बकाया हो गया है उन सबके नाम इन होर्डिंग्स में लिख दिए गए हैं। विभाग के अधिकारियों का कहना है ऐसा करने के पीछे विभाग का मकसद यही है कि शर्म में ही सही लोग बिल तो भरें।

 

बिजली भी गुल और बदनामी भी..
बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिन बकायादारों के नाम होर्डिंग्स में लिखे गए हैं उनका कनेक्शन भी काट दिया गया है और कैमरों के जरिए ये भी नजर रखी जा रही है कि कहीं वो चोरी से तो बिजली नहीं जला रहे हैं। अधिकारियों का ये भी कहना है कि जल्द ही बकायादारों की दूसरी लिस्ट भी होर्डिंग्स के जरिए जारी की जाएगी।

देखें वीडियो- करोड़ों की सरकारी जमाीन को कराया गया अतिक्रमण मुक्त

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yua0a

ट्रेंडिंग वीडियो