scriptग्वालियर रेल्वे स्टेशन पर अब शुरू हो जाएगा लिफ्ट, काम में आई तेजी | Elevator will now start at Gwalior railway station, work speed up | Patrika News

ग्वालियर रेल्वे स्टेशन पर अब शुरू हो जाएगा लिफ्ट, काम में आई तेजी

locationग्वालियरPublished: Oct 07, 2019 07:02:51 pm

रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लिफ्ट की सुविधा जल्द ही मिलेगी। लिफ्ट के लिए इन दिनों काम में तेजी आ गई है। पिछले कई वर्षों से लिफ्ट का काम चल रहा है, लेकिन अब प्लेटफॉर्म चार पर सबसे पहले यात्रियों को लिफ्ट की सुविधा मिलेगी।

gwalior railway station

ग्वालियर रेल्वे स्टेशन पर अब शुरू हो जाएगा लिफ्ट, काम में आई तेजी

ग्वालियर. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को लिफ्ट की सुविधा जल्द ही मिलेगी। लिफ्ट के लिए इन दिनों काम में तेजी आ गई है। पिछले कई वर्षों से लिफ्ट का काम चल रहा है, लेकिन अब प्लेटफॉर्म चार पर सबसे पहले यात्रियों को लिफ्ट की सुविधा मिलेगी।
लिफ्ट के लिए रेलवे के अधिकारियों ने तैयारी कर ली है। प्लेटफॉर्म चार पर लिफ्ट के लिए सभी कार्य कर लिए गए हैं। इसमें इन दिनों टेस्टिंग के साथ इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसके बाद कुछ समय बाद प्लेटफॉर्म दो तीन की लिफ्ट शुरू होगी। सबसे आखिर में प्लेटफॉर्म एक पर लिफ्ट यात्रियों को मिलेगी।
ग्वालियर से पहले झांसी में हुई शुरू
ग्वालियर और झांसी रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट का काम एक साथ शुरू हुआ था, लेकिन ग्वालियर में रेलवे के अधिकारियों और ठेकेदारों के बीच कई बार काम को लेकर तालमेल नहीं बैठने से काम कई बार रुका। एक बार ठेकेदार काम छोडकऱ चला गया। अब सात आठ माह से अधिकारियों ने रुचि दिखाई तो अब लिफ्ट का काम दिखने लगा है। वहीं झांसी में लिफ्ट को शुरू हुए लगभग छह महीने हो गए।

रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट का काम किया जा रहा है। इस महीने प्लेटफॉर्म चार पर लिफ्ट यात्रियों के लिए शुरू हो जाएगी।
मनोज कुमार सिंह, पीआरओ झांसी मंडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो