किसानों के ऑक्शन शेड में अतिक्रमण कर चल रही हैं दुकानें, कई बार शिकायत के बाद भी प्रशासन ने नहीं हटाया अतिक्रमण

- मामला लक्ष्मीगंज स्थित थोक सब्जी मंडी की दुकानों में लगी आगजनी की घटना का
- जिन दुकानों में आग लगी है वे सभी अतिक्रमण की जद में, प्रशासन लगा चुका है सभी पर लाल निशान

By: Narendra Kuiya

Published: 20 May 2021, 09:21 AM IST

ग्वालियर. लक्ष्मीगंज स्थित थोक सब्जी मंडी के शेड में शनिवार की रात आगजनी की घटना से यहां बनी दुकानों में आग लग गई थी। किसानों के ऑक्शन के लिए बनाए गए इस शेड में मंडी के थोक सब्जी कारोबारियों ने 40 दुकानों में पिछले काफी समय से अतिक्रमण किया हुआ है। इन दुकानों को हटाने के लिए जिला प्रशासन और मंडी कमेटी की ओर से कुछ समय पूर्व लाल निशान भी लगा दिए गए थे, बावजूद इसके अभी तक इन अतिक्रमण वाली दुकानों को हटाया नहीं गया है। यदि प्रशासन ने समय रहते इन दुकानों को यहां से हटा दिया होता तो शायद आगजनी की ये घटना नहीं होती। आगजनी की घटना के बाद भी मंडी प्रशासन और जिला प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं है। अभी भी मंडी सचिव का कहना है कि कोरोना संक्रमण काल के चलते दुकानों का अतिक्रमण हटाया नहीं जा सका है, इसे जल्द ही खाली कराया जाएगा।

प्रशासन भी हुआ नतमस्तक
लक्ष्मीगंज स्थित थोक सब्जी मंडी में बने शेड में बनी दुकानों पर काबिज अतिक्रमणकारी 40 व्यापारियों के सामने जिला प्रशासन भी नत मस्तक हो गया है। पुरानी मंडी के पीछे ही नई मंडी पूरी तरह से बनकर तैयार है और इसमें सभी व्यापारियों को शिफ्ट करने के लिए हर संभव प्रयास किए गए हैं लेकिन हर बार ये व्यापारी शिफ्टिंग में कोई ना कोई रोड़ा अड़ा देते हैं। असल में कारोबारियों को अतिक्रमण की दुकानों को किराए पर उठाने से कमाई भी होती है।

जल्द हटवाएंगे अतिक्रमण
ये बात सही है कि मंडी के इस शेड में कारोबारियों ने अतिक्रमण किया हुआ है और इसके लिए लाल निशान भी लगाए जा चुके हैं। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही जारी है, कोरोना के चलते यह पूरी नहीं हो पा रही है। जल्द ही इसे हटवा दिया जाएगा।
- गजेन्द्र सिंह तोमर, सचिव, कृषि उपज मंडी समिति लश्कर

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned