scriptenergy minister pradhuman singh tomar family program | यह भी खूबः मंत्रीजी के परिवार में शादी, तैयारियों में जुटा पूरा सरकारी विभाग | Patrika News

यह भी खूबः मंत्रीजी के परिवार में शादी, तैयारियों में जुटा पूरा सरकारी विभाग

पत्रिका में न खबर छुपती है, न दबती है...। इसलिए यह खबर सिर्फ पत्रिका में ही पढ़ पाएंगे आप...।

ग्वालियर

Published: December 07, 2021 11:17:54 am

ग्वालियर. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की भतीजी की शादी के लिए ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के पीछे बने मैदान को पार्किंग के लिए घेर लिया गया है। इसके लिए काफी बड़े क्षेत्र में बने मैदान को टीनशेड और बल्लियों से कवर किया गया है। मजे की बात यह है कि जिस मैदान को पार्किंग के लिए तैयार किया गया है उसके किराए का भुगतान ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण को नहीं किया गया है। इस बारे में मेला प्राधिकरण से पूछने पर वह भुगतान होने की बात मौखिकर तौर पर कहता है, लेकिन उसके रिकॉर्ड या रसीद को लेकर टालमटोल कर रहा है। ताज्जुब तो इस बात का है कि मेला प्राधिकरण के सचिव ने भुगतान की रसीद को गोपनीय दस्तावेज बताते हुए उसे दिखाने से इनकार किया है।

tomar.png

रसीद गोपनीय है

ऊर्जा मंत्री के परिवार में शादी है। इसके लिए उन्होंने मेला के पीेछे राजबाग गार्डन लिया है। मेले की जमीन पर पार्किंग के लिए रसीद काटी गई है। आप इसे प्राधिकरण कार्यालय एकाउंटेंट से ले सकते हैं। नियम के मुताबिक जीएसटी सहित 11800 रुपए की रसीद काटी गई है। वैसे कार्यालयीन रसीद गोपनीय होती है, इसे हम नहीं दिखा सकते हैं।

- निरंजनलाल श्रीवास्तव, सचिव, ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण

gwa1.jpg

बिजली कंपनी के जीएम ने खुद खड़े रहकर ट्रांसफॉर्मर बदलवाए, बोले- ये प्रोटोकॉल में

ऊर्जा मंत्री के भाई के बेटे की शादी के लिए आयोजन स्थल के आसपास बिजली की नई केबिल लगाई गई है। सोमवार को यहां बिजली के तारों को बदला गया, नया ट्रांसफॉर्मर लगाया गया है। कार्यक्रम में बिजली न जाए इसलिए चार जनरेटर का भी इंतजाम किया गया है।

मेला परिसर में गाडिय़ों के अलग-अलग जोन बनाए गए हैं यहां पर्याप्त लाइट की व्यवस्था रहे इसलिए हेलोजन लगाई जा रही हैं। बिजली निर्बाध रूप से जारी रहे इसलिए इस क्षेत्र का मेंटेनेंस पहले ही कर लिया था। बिजली की व्यवस्था को देखने के लिए शहर और ग्रामीण के महाप्रबंधक सहित अन्य अधिकारी लगातार व्यवस्थाओं को जायजा ले रहे हैं।


शादी में केन्द्रीय मंत्री सहित कई प्रदेश के मंत्री भी शामिल होंगे, इसलिए प्रोटोकॉल के तहत व्यवस्था की जा रही है। लोड बढऩे की संभावना को देखते हुए यहां ट्रांसफार्मर भी बदला गया है।

-विनोद कटारे, महाप्रबंधक, बिजली कंपनी

gwa2.jpg

कोविड संक्रमण से बचाने दवा छिड़काव

ऊर्जा मंत्री के पारिवारिक आयोजन की तैयारियों में नगर निगम अमला भी जुटा है। निगम की कोविड संक्रमण से बचाव के लिए दवा छिड़काव करने वाली दो वाटर फॉगर मशीन आयोजन स्थल पर पानी छिड़कने में लगाई गई है। इस मशीन से मैदान की धूल को पानी के छिड़काव के कम करने के लिए लगाया गया है।


नगर निगम ने करीब 1.50 करोड़ में ऐसी तीन मशीन खरीदी थीं। इस वाटर फॉगर मशीन का उपयोग कोविड संक्रमण काल में दवाई छिड़कने में किया जा रहा था। मंत्री के कार्यक्रम में वाटर फॉगर मशीन किसकी अनुमति से लगवाई गई इसको लेकर कोई भी बोलने को तैयार नहीं है।

वाटर फॉगर मशीन से शहरभर में धूल पर पानी का छिड़काव किया जाता है। निगम में जहां से भी धूल की शिकायत आती है वहां छिड़काव के लिए मशीन को भेज दिया जाता है।

अतेंद्र गुर्जर, अपर आयुक्त, नगर निगम

8 दिसंबर को है शादी

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तमर की भतीजी की शादी 8 दिसंबर बुधवार को ग्वालियर व्यापार मेला के पीछे बने राजबाग गार्डन से होने जा रही है। इसके लिए गार्डन के साथ-साथ गार्डन के बगल वाला मैदान और उसके पीछे के मैदान को घेर लिया गया है।

मंत्रियों समेत 30 हजार लोग आएंगे

आयोजन में केंद्रीय मंत्रियों समेत प्रदेश के कई मंत्रियों, विधायकों को आमंत्रित किया गया है। आयोजन में करीब 30 हजार लोगों के आने की बात कही जा रही है। इनके इँतजाम के लिए प्रोटोकॉल और सुरक्षा के नाम पर सरकारी विभाग व्यवस्थाएं करने में जुटे हैं।

मेजबानी करेंगे बड़े-बड़े अफसर

इस संबंध में कोई अधिकारी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। सभी का कहना है आप समझते हैं। इस संबंध में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और उनके भाई देवेंद्र सिंह तोमर से बात करनी चाही तो इन्होंने बात नहीं की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीUP Weather News Update : ठंड ने ताेड़ा 13 साल का रिकॉर्ड, अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट, 10 किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएंबड़ी खबर- सरकार ने माफ किया पुराना बिल, अब महंगी होगी बिजली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.