बिना हेलमेट निकले मंत्री, फिर कटवाने पहुंचे चालान

गुरुवार को शहर के निरीक्षण पर निकले थे बिना हेलमेट

ग्वालियर. दो दिन पहले गुरुवार को बिना हेलमेट दो पहिया वाहन से शहर की सड़कों पर घूमने वाले ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शनिवार को ट्रैफिक थाने पहुंचकर 250 रुपए का चालान कटाया। चालान कटाने के लिए वे शनिवार को हेमलेट लगाकर दो पहिया वाहन से ट्रैफिक थाने पहुंचे थे। हालांकि हेलमेट न लगाने को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने चालान नहीं भेजा था, लेकिन मंत्री ने कहा मुझे अपनी गलती का अहसास हुआ, इसलिए चालान कटाने के लिए आया हूं।
शनिवार को दो पहिया वाहन पर हेलमेट लगाकर ऊर्जा मंत्री सीधे ट्रैफिक थाने पहुंचे। स्टॉफ को लगा वह निरीक्षण के लिए आए होंगे, लेकिन उन्होंने कहा मुझे चालान कटाना तो स्टॉफ चौंक गया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा, गुरुवार को मैं दो पहिया वाहन से शहर का निरीक्षण कर रहा था, लेकिन इस दौरान हेलमेट नहीं पहना था जो नियम का उल्लंघन है, इसलिए मेरा चालान काटे। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने 250 रुपए का चालान काटकर उनको रसीद दे दी।


- बिना हेमलेट वाहन चलाकर मैंने गलती की और ट्रैफिक नियमों को तोड़ा। इसलिए ट्रैफिक थाने आकर अपना चालान कटवाया है। पुलिस की इस मामले में कोई गलती नहीं है। मैं मंत्री हूं इसलिए पुलिस ने कार्रवाई नहीं की होगी, मैं गलती के क्षमा मांगता हूं। इस गलती के प्रायश्चित के लिए चार शहर का नाका श्मशान जाकर एक घंटे श्रमदान भी करुंगा। सभी को हेलमेट लगना चाहिए जिससे वह खुद सुरक्षित रह सकें।
- प्रद्युम्न सिंह तोमर, ऊर्जा मंत्री मप्र शासन

Patrika
राहुल गंगवार Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned