देहरी पर पानी फैलाने पर दुश्मनी, पड़ोसी की नाबालिग बेटी को गोली मारकर हत्या

घर के दरवाजे पर पड़ोसी के घर का पानी फैलने से दोनों परिवारों में पनपी दुश्मनी में हत्या हो गई। पड़ोसी के बेटे ने पिता की लाइसेंसी बंदूक से लड़की को गोली से उड़ा...

ग्वालियर. घर के दरवाजे पर पड़ोसी के घर का पानी फैलने से दोनों परिवारों में पनपी दुश्मनी में हत्या हो गई। पड़ोसी के बेटे ने पिता की लाइसेंसी बंदूक से लड़की को गोली से उड़ा दिया। वारदात बुधवार दोपहर को सिगौरा गांव में हुई। हत्या के बाद गांववालों ने गोली मारने वाले को बंदूक सहित दबोच कर पुलिस को थमा दिया। दोनों पड़ोसियों में घर के सामने पानी फैलाने के मसले पर करीब चार महीने से रंजिश ठनी थी। दो दिन पहले भी इसे लेकर दोनों में मारपीट हुई थी।
सिगौरा गांव, पुरानी छावनी में बुधवार दोपहर को पपले उर्फ मेहमूद खां की बेटी अर्शी 16 को हम उम्र पड़ोसी ने गोली मारकर हत्या कर दी। उसे कमरे की छत पर चढ़कर अर्शी को टारगेट कर फायर ठोंका। लड़की घर की देहरी पर खड़ी थी। छर्रे उसके पेट, सिर और छाती में धंस गए। फायर लगने से वहीं ढेर हो गई। उसकी दो नादान बहनें कुछ दूरी पर घर के अंदर थीं वह बच गईं। पुरानी छावनी टीआइ राजीव गुप्ता ने बताया मेहमूद का लोडिंग ऑटो नगर निगम की अमृत योजना में अटैच है, जबकि मोटूमल मजदूरी और खेती करता है। दोनों के घर आमने सामने हैं। सामने रास्ता कच्चा है। मेहमूद ने जमीन का भराव करवा कर सड़क से करीब 3 फीट उंचाई से मकान बनवाया है। इसलिए घर की धुलाई सफाई का पानी बहकर सीधा सड़क पर आता है। सामने मोटूमल का दरवाजा है। उसकी देहरी पर मेहमूद के घर का पानी जमा होता है तो वह एतराज करता था।


नाला बनाने के प्लान में खेत रोड़ा
कच्ची रास्ता पर पानी भरा होने से दोनों पड़ोसियों में झगड़ा था। इसके अलावा गांववालों को भी निकलने में परेशानी होती थी, इसलिए सरपंच हसन मोहम्मद ने नाला बनाने की प्लानिंग की थी, लेकिन मोटूमल के घर के बाजू में शाकिर का खेत है। वह नाले का पानी खेत से निकालने के लिए राजी नहीं था, इसलिए नाला बनाने की योजना अटक गई।


दो दिन पहले मारपीट
गांववालों ने बताया दो दिन पहले मेहमूद और मोटूमल की पत्नी के बीच दरवाजे पर पानी के मसले को लेकर विवाद हुआ था। दोनों में मारपीट हुई थी। मोटूमल का नाबालिग बेटा दो दिन से दिमाग में गुस्सा भरकर बेठा था। बुधवार को बरसात हुई हुई तो मेहमूद के घर का पानी उसके दरवाजे पर जमा हो गया। दोनों में फिर कहासुनी हुई तो मोटूमल के बेटे ने नाबालिग अर्शी को गोली मार दी।


ऐसे हुई वारदात
पड़ोसी मोटूमल के दरवाजे पर पानी भरा तो वह लोग बुरा भला कहने लगे। पिता काम पर जा चुके थे। मां और अर्शी ने उनकी बात का जवाब दिया, तो मोटूमल का बेटा बंदूक लेकर कमरे की छत पर आ गया। टीन की छत पर खड़े होकर उसने बंदूक तानी, बहन अर्शी दरवाजे पर खड़ी थी। पड़ोसी की हरकत देखकर उसका वीडियो बनाने लगी उसी दौरान मोटूमल के बेटे ने फायर कर दिया। गोली लगने पर अर्शी गिर पड़ी उसने दम तोड़ दिया। छोटी बहन सादिरा और मैं कुछ दूरी पर थे। मां घर के अंदर आ चुकी थी। हमारी आखों के सामने अर्शी को गोली मारी है।
जैया कि मृतका अर्शी की छोटी बहन अल्फिया ने पत्रिका को बताया


आरोपी बोला मां की पिटाई का बदला
हत्याकांड में पकड़े गए नाबालिग आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया दरवाजे पर भरने को लेकर दो दिन पहले भी मेहमूद के परिवार से कहासुनी हुई थी। उन्हें समझाया था कि पानी इस तरह मत फैलाओ हमारे दरवाजे पर जमा होता है। समझने की बजाय वह लडऩे पर उतारू हो गए। महिलाओं के बीच कहासुनी में मेहमूद भी उतर आया। उसने मां को चांटा मार दिया। यह हरकत असहनीय थी। गुस्से में उसे गोली मारने की धमकी दी थी, इस पर पिता मोटूमल ने लाइसेंसी बंदूक छिपा दी थी। उन्हें खुटका था कि गुस्से में मैं वारदात नहीं कर दूं। बुधवार सुबह बकरी चराने के लिए खेत पर जा रहा था तब मेहमूद के परिवार ने फिर विवाद की शुरूआत की। मां को चांटा मारने की घटना से दिमाग में गुस्सा भरा था। पिता की बंदूक उठाकर छत पर चढ़ गया। अर्शी वीडियो बनाते समय धमका रही थी कि गोली चलाकर दिखा तो उसे धमकाने के लिए फायर ठोंक दिया। गोली उसे ही लग गई।


गांववालों ने रोका तो गोली मारने की धमकी
लोगों ने बताया अर्शी को गोली मारने वाले पड़ोसी पर खून सवार था। उसे बंदूक लेकर छत पर चढ़े देखा तो उसे गोली चलाने से रोकने के लिए हल्ला मचाया, लेकिन आरोपी नहीं माना। उसे काबू करने के लिए कुछ लोगों ने उसकी छत पर चढऩे की कोशिश की तो जुनूनी ने उन्हें भी गोली मारने की धमकी देकर डरा दिया।


आरोपी पकड़ा बंदूक बरामद
नाबालिग लड़की हत्या करने वाला आरोपी भी उसका हमउम्र है। हत्या के पीछे पानी भराव रहा है। आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। जिस बंदूक से हत्या हुई थी वह भी बरामद की है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।
रवि भदौरिया सीएसपी महाराजपुरा सर्किल

रिज़वान खान Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned