script

उद्यमियों ने बताई समस्याएं, अधिकारियों ने कहा समस्याओं के निदान के लिए बनेगी संयुक्त कमेटी

locationग्वालियरPublished: Oct 09, 2021 08:46:41 am

Submitted by:

Narendra Kuiya

– वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं के समाधान के लिए चैंबर भवन में हुई बैठक- हर महीने के पहले शुक्रवार को उद्यमियों की समस्याओं को लेकर होगी बैठक, शुक्रवार को हुई बैठक की 10 समस्याओं का निराकरण अगली बैठक तक करेंगे

,

उद्यमियों ने बताई समस्याएं, अधिकारियों ने कहा समस्याओं के निदान के लिए बनेगी संयुक्त कमेटी,उद्यमियों ने बताई समस्याएं, अधिकारियों ने कहा समस्याओं के निदान के लिए बनेगी संयुक्त कमेटी

ग्वालियर. औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याओं के समाधान के लिए शुक्रवार ेको मप्र चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में एक बैठक संपन्न हुई। इसमें उद्यमियों ने सीवर, पानी निकासी, स्ट्रीट लाइट, अतिक्रमण, असामाजिक तत्वों के जमावड़े सहित सडक़ों की समस्याएं जैसी परेशानियों को वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष रखा। इस पर अधिकारियों ने कहा कि उद्यमियों की समस्याओं के निदान के लिए संयुक्त कमेटी बनाई जाएगी। इसके साथ ही हर महीने के पहले शुक्रवार को उद्यमियों की समस्याओं को लेकर बैठक की जाएगी, जो समस्याएं शुक्रवार की बैठक में रखी गई हैं उनमें से 10 समस्याओं का अगली बैठक तक निराकरण भी कराया जाएगा। इस बैठक में संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, एसपी अमित सांघी, आयुक्त नगर निगम किशोर कान्याल, डीआईसी के महाप्रबंधक अरविन्द बोहरे, डीपीओ राजीव कुमार सिंह, बिजली कंपनी के उप महाप्रबंधक अरूण कुमार शर्मा, पीके हजेला, राजकुमार मालवीय उपस्थित थे।
ये रखी समस्याएं
– महाराजपुरा औद्योगिक क्षेत्र के अध्यक्ष संजय कपूर ने औद्योगिक क्षेत्र के प्रवेश द्बार पर अवैध रूप से खण्डे एवं रेत की खड़ी होने वाली ट्रेक्टर-ट्रॉली से आवागमन में आ रही बाधा को प्रमुख रूप से उठाया।
– श्यामाप्रसाद मुखर्जी औद्योगिक क्षेत्र के सचिव आशीष वैश्य ने कहा कि ग्वालियर में औद्योगिक विकास के लिए बहुत पोटेंशियल है और हमें ग्वालियर को इंवेस्टमेंट डेस्टीनेशन बनाना है, इसके लिए वृहद स्तर पर प्रयास होने चाहिए। ग्वालियर की ब्राण्डिंग हो तो यहां पर निवेश की असीम संभावनायें हैं। इस पर संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने कहा कि आप चैंबर के सहयोग से हमें एक रिपोर्ट बनाकर दें, जिस पर आगे कार्य हो सके। इसी औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी सुनील मंगल ने कहा कि यहां काफी दिनों से कचरे का ढेर लगा है, इस पर निगमायुक्त किशोर कान्याल ने वहां के जेडओ को निर्देशित किया और कचरा उठाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई।
– तानसेन नगर औद्योगिक क्षेत्र के अध्यक्ष जगदीश मित्तल ने कहा कि हमारे औद्योगिक क्षेत्र में लगभग 1500 श्रमिक काम करते हैं, यदि किसी इकाई में कोई दुर्घटना घटित हो जाये तो इस औद्योगिक क्षेत्र से निकासी का केवल एक ही गेट वर्तमान में मौजूद है जबकि पूर्व में तीन गेट थे, जिनमें से दो प्रवेश द्बार अतिक्रमण की भेंट चढ चुके हैं। अत: इन्हें अतिक्रमण से मुक्त कराया जाये।
– तानसेन नगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी सुरेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि हमारे औद्योगिक क्षेत्र के आस-पास असामाजिक तत्वों का जमावड़ा है, जो कि प्रतिदिन अपराधिक कृत्यों को अंजाम देते रहते हैं। इससे हम सभी उद्योगपति भयभीत रहते हैं। इस पर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा कि आज से ही वहां पेट्रोलिंग की जायेगी और यह नियमित होगी यदि आपके औद्योगिक क्षेत्र में कोई पुलिस चौकी के लिए स्थान आरक्षित हो तो वहां पर पुलिसकर्मियों को तैनात भी किया जायेगा।
– स्टोन इण्डस्ट्रीज के अध्यक्ष सत्यप्रकाश शुक्ला ने कहा कि एक्सपोर्ट के लिए एक ट्रेन प्रारंभ की गई। एक्सपोर्ट के लिए खदानों से कच्चे माल की आवश्यकता है परंतु खदानों के लिए आवेदन लंबित हैं। आवेदनों पर शीघ्र कार्यवाही की जाए। इस पर कलेक्टर ने कहा कि आप मेरे पास आइये, इस पर तुरंत कार्यवाही होगी।
ये रहे मौजूद
चैंबर भवन में हुई बैठक में अध्यक्ष विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल, मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव ब्रजेश गोयल, कोषाध्यक्ष वसंत अग्रवाल कार्यकारिणी सदस्य संजय धवन, दीपक श्रीचंद जैस्वानी, अलका श्रीवास्तव, विक्रांत बंसल, साकेत आनंद आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो