scriptपुलिस की निगरानी के बाद भी रेत की सप्लाई, दो डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़े | Even after police surveillance, sand supply, two dumpers and tractor t | Patrika News

पुलिस की निगरानी के बाद भी रेत की सप्लाई, दो डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़े

locationग्वालियरPublished: Oct 13, 2019 12:57:57 am

Submitted by:

Harpal chauhan

आधी रात को कंपू थाना पुलिस की कार्रवाई

पुलिस की निगरानी के बाद भी रेत की सप्लाई, दो डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़े

पुलिस की निगरानी के बाद भी रेत की सप्लाई, दो डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़े

ग्वालियर। सरकार द्वारा रेत के उत्खनन, परिवहन पर रोक के बाद भी शहर में रेत की सप्लाई हो रही है। माफिया रात के अंधेरे में महंगे दामों में रेत सप्लाई कर रहे हैं। शहर में सप्लाई होने के लिए आ रहे रेत से भरे दो डंपर और एक ट्रैक्टर ट्रॉली आधी रात को कंपू पुलिस ने पकड़ लिए। हालांकि पुलिस को देखकर ड्राइवर वाहन लेकर भागे, लेकिन पुलिस की घेराबंदी के कारण वह पकड़े गए। तीनों वाहनों को थाने पर खड़ा करा दिया गया है। पुलिस ने माइङ्क्षनग विभाग को खबर कर दी है।
पुलिस के मुताबिक खबर मिली थी कि चिरवाई नाके के पास नए हाईवे पर रेत से भरे डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली निकल रहे हैं। इस पर कंपू पुलिस मौके पर पहुंचकर छिपकर बैठ गई। पुलिस को रेत से भरे दो डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली आती दिखाई दीं। पुलिस ने जैसे ही उन्हें रोका तो ड्राइवर वाहन लेकर भागे, लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। डंपर में रेत भरी हुई थी। एक डंपर यूपी ७५ एटी ०५८४ और दूसरा एमपी ०७ एचबी ४६१५ है। पुलिस तीनों वाहनों को कंपू थाने लाकर खड़ा कर दिया है। पुलिस का कहना है माइनिंग विभाग की टीम को खबर कर दी है। आगे की कार्रवाई उनके द्वारा की जाएगी। बताया जाता है कि रेत माफिया आधी रात को वाहन निकालते हैं।
रेत के वाहन पकडऩे के लिए पॉइंट से निगरानी
एसपी नवनीत भसीन ने रेत के वाहन पकडऩे के लिए अलग-अलग कुछ पॉइंट बनाए हैं। जहां पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं, जिनका काम रेत से भरे डंपर पकडऩा है। लेकिन रेत माफिया भी काफी शतिर हैं, वह इन पाइंटों से न होकर चोर रास्ते से वाहन लाकर शहर में खपा रहे हैं। कुछ दिन पहले झांसी रोड थाना क्षेत्र में थाटीपुर थाना पुलिस ने रेत से भरी ८ ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी थीं। उन्हें झांसी रोड थाने लाकर खड़ा कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो