script500 रुपए प्रति दुकानदार से लेने के बाद भी नहीं हुई मेले में सफाई | Even after taking 500 rupees from shopkeeper, cleaning did not happen | Patrika News

500 रुपए प्रति दुकानदार से लेने के बाद भी नहीं हुई मेले में सफाई

locationग्वालियरPublished: Nov 22, 2020 11:33:19 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– ग्वालियर व्यापार मेले में लगे फुटकर आतिशबाजी मेले के बाद मैदान में भरा पड़ा है कचरा, हर ओर लगे हैं पॉलीथिन के ढेर

500 रुपए प्रति दुकानदार से लेने के बाद भी नहीं हुई मेले में सफाई

500 रुपए प्रति दुकानदार से लेने के बाद भी नहीं हुई मेले में सफाई

ग्वालियर. ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के ग्राउंड में फुटकर आतिशबाजी विक्रेता संघ की ओर से आतिशबाजी मेला लगाया गया था। मेला खत्म होने के बाद दुकानदार दुकानों से निकला कचरा और पॉलीथिन यहीं छोड़ कर चलते जाते हैं। इस कचरे को व्यापार मेला प्राधिकरण को साफ कराना था, पर अभी तक इसकी सफाई नहीं हो सकी है। जबकि इस कचरे को साफ करने के एवज में ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण ने प्रत्येक दुकानदार से 500 रुपए वसूल किए हैं।
87 हजार रुपए देने के बाद भी मैदान में कचरा
ग्वालियर व्यापार मेले में लगाए गए फुटकर आतिशबाजी मेले में इस बार प्रशासन ने लॉटरी से 206 दुकानों का आवंटन किया था, लेकिन सिर्फ 174 दुकानें ही लगाई गई थीं। प्रत्येक दुकानदार ने आतिशबाजी मेला लगने से पूर्व सफाई, लाइनिंग और मेला अवधि में कचरा उठाने के लिए नगर निगम को 300 रुपए दिए थे। वहीं मेला समाप्त होने के बाद कचरा साफ करने के मेला प्राधिकरण ने हर दुकानदार से 500 रुपए लिए थे। इस हिसाब से मेला प्राधिकरण को 87 हजार रुपए प्राप्त होने के बाद भी अभी तक मेला मैदान कचरा और गंदगी से अटा पड़ा है।
मेला प्राधिकरण को सफाई करानी चाहिए
हमारे प्रत्येक दुकानदार ने आतिशबाजी मेला अवधि के बाद होने वाली सफाई के लिए मेला प्राधिकरण को 500 रुपए जमा कराए हैं। यदि अभी तक मेले के मैदान में सफाई नहीं हुई है तो ये गलत बात है। व्यापार मेला प्राधिकरण को अभी तक सफाई करा देनी चाहिए थी।
– हरीश दीवान, सचिव, फुटकर आतिशबाजी विक्रेता संघ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो