बिजली कटने के बाद भी स्ट्रीट लाइट की लाइन में तार डालकर मेला हो रहा रोशन

- मेला समापन के बाद अभी भी बड़ी संख्या में दुकानदार है मौजूद, मेला प्राधिकरण नहीं ले रहा कोई सुध

By: Narendra Kuiya

Published: 03 Mar 2020, 11:42 PM IST

ग्वालियर. ग्वालियर व्यापार मेले का औपचारिक समापन भले ही 23 फरवरी को किया जा चुका है, लेकिन अभी भी मेला पहले की तरह रोशन हो रहा है। मेले के समापन के बाद यहां की लाइट को भी काट दिया गया था लेकिन उसके बाद से यहां जल रही स्ट्रीट लाइट से मेले की दुकानों को जगमग किया जा रहा है। इसके लिए दुकानदारों ने सीधे ही स्ट्रीट लाइट की लाइन में तार डाल दिए हैं। वहीं ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण न तो इन दुकानदारों को मेला खाली करने के लिए कह रहा है और न ही इस तरह से बिजली लेने से मना कर रहा है।
कचरे में आग लगा रहे दुकानदार
मेले में अभी भी बड़ी संख्या में दुकानदार मौजूद हैं और अपना माल बेचनेे में लगे हुए हैं। इसके चलते हर रोज ही यहां कचरा भी हो रहा है। इस कचरे को ये दुकानदारी सीधे ही आग लगा रहे हैं। इनके ऐसे आग लगाने से कभी भी हादसा घटित हो सकता है, इस साल के मेले में पूर्व में कई बार आग लग चुकी है।
अध्यक्ष ने बताया कोई उपयोग नहीं हो रहा
मुझे ऐसी सूचना मिली थी कि सीधे ही स्ट्रीट लाइट से कनेक्शन लेकर दुकानों में बिजली जलाई जा रही है। साथ ही दुकानदार कचरे में आग भी लगा रहे हैं। इसे लेकर मैंने सचिव को तीन दिन पूर्व व्हाट्सअप पर सूचित किया था। जब उन्होंने इस पर कोई कार्यवाही नहीं की तो मैंने आज मेला अध्यक्ष को अधिकृत मेल पर उचित कार्यवाही करने का अनुरोध किया है। आश्चर्यजनक पहलू यह है कि अध्यक्ष ने मेल से उत्तर दिया कि मेले की दुकानों में विद्युत का कोई उपयोग नहीं हो रहा है।
- डॉ.प्रवीण अग्रवाल, उपाध्यक्ष, ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण
कल ही दिखवाता हूं
आपने बताया है कि मेले में स्ट्रीट लाइट से बिजली जलाई जा रही है और दुकानदार कचरे में आग भी लगा रहे हैं। यदि ऐसा हो रहा है तो मैं कल ही इसे दिखवाता हूं।
- प्रशांत गंगवाल, अध्यक्ष, ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned